भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम पर एमएसके प्रसाद का प्रहार, निकाल ही दी कमी - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम पर एमएसके प्रसाद का प्रहार, निकाल ही दी कमी

टीम इंडिया इस बड़े टूर्नामेंट में सिर्फ तीन प्रमुख तेज गेंदबाज के साथ उतरेगी।

MSK Prasad
MSK Prasad. (Photo Source: Twitter)

अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है और भारतीय टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान होने के बाद कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और विशेषज्ञ अपनी राय दे चुके हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम की सूची देखने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है।

भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में एमएसके प्रसाद ने निकाली कमी

फटाफट फॉर्मेट के मेगा टूर्नामेंट के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम चुनने के क्रम में कुछ हैरान करने वाले फैसले लिए थे। इसको लेकर एमएसके प्रसाद का कहना है कि टीम इंडिया इस टी-20 वर्ल्ड कप में मात्र तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर रही है। Cricket.com से बातचीत करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि “यह अच्छी टीम है लेकिन मुझे लगता है कि इस टीम में एक तेज गेंदबाज कम है क्योंकि हम अधिकतम मुकाबले दुबई और अबु धाबी के मैदान पर खेलेंगे, इसलिए शायद टीम में एक और तेज गेंदबाज होता तो अच्छा रहता।”

हार्दिक पांड्या को लेकर भी एमएसके प्रसाद ने रखी अपनी राय

इसी बातचीत के दौरान पूर्व चयनकर्ता प्रसाद ने हार्दिक पांड्या का भी जिक्र किया। उनका मानना है कि टीम में हार्दिक को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया गया है ना कि एक बल्लेबाज के तौर पर। उन्होंने कहा, टीम उनको (हार्दिक) एक ऑलराउंडर के तौर पर देख रही है, जो कि टीम में एक अच्छा संतुलन देते हैं।

वहीं, हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी को लेकर बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा, “यह मेरे लिए थोड़ा हैरानी भरा है, मुझे नहीं पता कि उन्हें इस तरह का कोई निर्देश दिया गया है कि गेंदबाजी नहीं करनी है या उनको सिर्फ टी-20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी के लिए बचाया जा रहा है।”