शिखर धवन के अलावा ये हैं वो पांच मशहूर भारतीय क्रिकेटर जिनका हो चुका है तलाक - क्रिकट्रैकर हिंदी

शिखर धवन के अलावा ये हैं वो पांच मशहूर भारतीय क्रिकेटर जिनका हो चुका है तलाक

हाल ही में शिखर धवन और आयशा मुखर्जी एक-दूसरे से अलग हुए हैं।

Shikhar Dhawan and Ayesha Mukherjee. (Photo Source: Twitter)
Shikhar Dhawan and Ayesha Mukherjee. (Photo Source: Twitter)

8 सितंबर को जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जाना था, उस दिन भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कुछ अलग ही कारणों से सुर्खियां बटोर रहे थे। उस दिन 35 वर्षीय शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी का शादी के नौ साल बाद तलाक हो गया। साल 2012 ने आयशा और शिखर ने एक-दूसरे से शादी की थी और 2014 में दोनों माता-पिता बने थे जब उनके बेटे जोरावर का जन्म हुआ था।

मेलबर्न में रहने वाली आयशा मुखर्जी ने शिखर धवन से अलग होने की बात को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा पोस्ट लिखकर साझा किया। 46 साल की आयशा मुखर्जी के जीवन का ये दूसरा तलाक है। हालांकि, शिखर धवन पहले क्रिकेटर नहीं हैं जिनका तलाक हुआ है। इससे पहले भी कई भारतीय क्रिकेटर शादी करने के बाद अपनी पत्नी से तलाक ले चुके हैं।

आइए नजर डालते हैं उन पांच क्रिकेटरों पर जिन्होंने अपनी पत्नी से तलाक लिया

जवागल श्रीनाथ

शिखर धवन के जैसे ही पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ को भी शादी के 9 साल बाद अपनी पत्नी ज्योत्सना से अलग होना पड़ा। श्रीनाथ और ज्योत्सना की शादी साल 1999 में हुई थी लेकिन 2008 में इन दोनों को किसी कारणवश अलग होना पड़ा। 52 वर्षीय जवागल श्रीनाथ ने बाद में अपनी दूसरी शादी माधवी पत्रावली से की जो पेशे से एक पत्रकार हैं। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 500 से अधिक विकेट ले चुके जवागल श्रीनाथ फिलहाल ICC मैच रेफरी हैं।

विनोद कांबली

पूर्व भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली ने साल 1998 में अपनी बचपन की दोस्त नियोल लुईस से की थी, लेकिन बाद में ये जोड़ी अलग हो गई। इसके बाद विनोद कांबली ने फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी की। कांबली और एंड्रिया को 2010 में एक बेटा हुआ जिसका नाम उन्होंने जीसस क्रिस्टिआनो कांबली रखा।

मोहम्मद अजहरुद्दीन

विराट और अनुष्का के आने से दशकों पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और अभिनेत्री संगीता बिजलानी की जोड़ी सुर्खियों में थी। लेकिन अजहरुद्दीन और बिजलानी 2010 में अलग हो गए। यह मोहम्मद अजहरुद्दीन का दूसरा तलाक था। संगीता बिजलानी से पहले अजहरुद्दीन ने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दिया था। नौरीन और अजहरुद्दीन की शादी 1987 में हुई थी और इन दोनों के दो बेटे भी थे जिनका नाम असदुद्दीन और अयाजुद्दीन है।

दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के लिए भी उनका पहला शादी का अनुभव कुछ ठीक नहीं रहा। दिनेश कार्तिक का तलाक शायद सबसे नाटकीय है। 2007 में कार्तिक ने अपने बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी। लेकिन बाद में दिनेश कार्तिक को पता चला कि निकिता का अफेयर उनके साथी खिलाड़ी मुरली विजय के साथ चल रहा है तो कार्तिक और निकिता अलग हो गए। साल 2015 में दिनेश कार्तिक ने भारत की शीर्ष स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।

योगराज सिंह

भारत के पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने शबनम सिंह से पहली शादी की थी लेकिन कुछ सालों बाद दोनों का तलाक हो गया। योगराज और शबनम भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक युवराज सिंह के माता-पिता हैं। शबनम से अलग होने के बाद योगराज सिंह ने सतवीर कौर से अपनी दूसरी शादी रचाई थी।