न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या नई टीम इंडिया का ऐलान होना पक्का है? - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या नई टीम इंडिया का ऐलान होना पक्का है?

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम।

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरूआत 17 नवम्बर से होगी। इस सीरीज में टीम इंडिया अपने घरेलू मैदानों में कीवी टीम के खिलाफ 3 टी-20 मैच खेलेगी और फिर दोनों टीमों के बीच में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी होगी। इन सबके बीच एक बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिर, क्या इस सीरीज में एक नई टीम इंडिया का चयन होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया मे नए खिलाड़ियों को मिलेगी मौका?

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के नए कप्तान का चयन भी होगा, जिसका कारण है विराट का टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ना। जहां टी-20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद विराट इस फॉर्मेट की कप्तानी नहीं करेंगे, ऐसे में नए कप्तान को लेकर कई खबरे निकलकर सामने आ रही है। वहीं इन खबरों में अलग-अलग तरीके के दावे भी किए जा रहे हैं।

*न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता है आराम।
*सीनियर खिलाड़ी 6 महीने से लगातार खेल रहे हैं क्रिकेट।
*ऐसे में केएल राहुल को इस सीरीज की कप्तानी देनी की बात आई सामने।
*साथ ही इस सीरीज के लिए कुछ नए खिलाड़ियों का भी हो सकता है चयन।

कोचिंग स्टाफ में भी होगा बदलाव

वहीं टीम में बदलाव के साथ-साथ इस बार कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव होगा, जहां टीम के कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है और इसे आगे नहीं बढ़ा रहे हैं। ऐसे में द्रविड़ इस पोस्ट के लिए आवेदन दे चुके हैं और उनका टीम इंडिया का नया कोच बनना तय है। साथ ही बाकी का स्टाफ भी पूरी तरह बदल दिया जाएगा, जिसके लिए आवेदन लगातार सामने आ रहे हैं और अन्य कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन की आखिरी तारीफ 3 नवम्बर रखी गई है लेकिन उससे पहले कई लोगों ने अप्लाई कर दिया है।