ICC Hall of Fame बने वीरेंद्र सहवाग, इन दो और दिग्गजों को किया गया शामिल  - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC Hall of Fame बने वीरेंद्र सहवाग, इन दो और दिग्गजों को किया गया शामिल 

ICC Hall of Fame में भारत से 2 और श्रीलंका से 1 क्रिकेटर को शामिल किया गया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने हाल में ही बड़ी घोषणा करते हुए नए आईसीसी हाॅल ऑफ फेम (ICC Hall of Fame) बनाए जाने वाले पूर्व खिलाड़ियों की जानकारी दी है। बता दें कि तीन क्रिकेटरों को इस बार यह उपाधि मिली है, जिसमें भारत से दो क्रिकेटर और श्रीलंका से 1 क्रिकेटर को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि आईसीसी ने इस बार हाॅल ऑफ फेम के लिए पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और डायाना इडुल्जी (Diana Edulji) व श्रींलका से अरविंद डिसिल्वा (Aravinda de Silva) को शामिल किया गया है।

साथ ही बता दें कि इन खिलाड़ियों को हाॅल ऑफ फेम एक वोटिंग प्रक्रिया के तरह चुना गया है। तो वहीं इस वोटिंग में पूर्व हाॅल ऑफ फेमर्स, मीडिया से जुड़े लोग, फीका व आईसीसी के सीनियर लोग शामिल थे। गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट में अहम योगदान के लिए हर साल आईसीसी द्वारा कुछ खिलाड़ियों को हाॅल ऑफ फेम चुना जाता है। तो वहीं इस बार सहवाग, डायाना और अरविंद को चुना गया है, जिनके जर्सी नंबर आईसीसी ने क्रमश: 110, 111 और 112 रखे हैं।

साथ ही बता दें कि Diana Edulji भारत की ओर से आईसीसी हाॅल ऑफ फेम बनने वाली पहली महिला क्रिकेटर हैं। Diana भारत की ओर से एक जानी मानी टेस्ट क्रिकेटर रह चुकी हैं, तो वहीं उनकी देखरेख में महिला क्रिकेट ने भारत में खूब तरक्की की है।

तो वहीं आपको अरविंद डिसिल्वा के क्रिकेट करियर के बारे में जानकारी दें तो उन्होंने करीब 19 साल तक श्रीलंका के लिए क्रिकेट खेला, और 1996 में वर्ल्ड कप जीतने वाली लंकाई टीम का वह हिस्सा भी रह चुके हैं। दूसरी ओर, आपको मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग के बारे में बताने की जरूरत नहीं है।

आईसीसी के सीईओ ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि हाॅल ऑफ फेम की घोषणा के समय आईसीसी के सीईओ Geoff Allardice ने कहा- हम आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले दिग्गजों के नवीनतम समूह के रूप में अरविंद, डायना और वीरेंद्र की घोषणा करते हुए काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- CWC 2023: Kusal Mendis ने विराट के 49वें शतक पर ‘मैं कोहली को बधाई क्यों दूंगा’ वाले बयान पर दी सफाई

close whatsapp
3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत IPL में इन 5 गेंदबाजों ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर भेजा है पवेलियन टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 500 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट- 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने टेस्ट डेब्यू में जड़े सबसे तेज अर्धशतक 5 टीमें जिन्होंने सबसे ज्यादा बार जीता है अंडर 19 वर्ल्ड कप 3 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने T20I में जीते हैं सबसे ज्यादा बार POTM अवाॅर्ड