एशेज सीरीज को हरी झंडी मिलते ही बड़ी संख्या में इंग्लिश फैंस ने ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए शुरू की अपनी तैयारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज को हरी झंडी मिलते ही बड़ी संख्या में इंग्लिश फैंस ने ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए शुरू की अपनी तैयारी

एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर को ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जाएगा।

England captain Joe Root (l) and Australia captain Tim Paine pictured with the Ashes trophy. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
England captain Joe Root (l) and Australia captain Tim Paine pictured with the Ashes trophy. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वारंटाइन नियमों की वजह से एशेज सीरीज को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इस सीरीज को लेकर बताया गया था कि इंग्लैंड की टीम इस दौरे को छोड़ भी सकती है क्योंकि ये सीरीज उनके परिवार के साथ-साथ उन्हें भी मानसिक रूप से प्रभावित करने वाली है। हालांकि, ECB ने कुछ शर्तों के साथ अपनी टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया है।

इस खबर के समाने आते ही इंग्लैंड टीम के फैन क्लब बार्मी आर्मी ने अपनी टीम का समर्थन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो लगभग 15,000 इंग्लिश फैंस एशेज 2021 के लिए वेटिंग लिस्ट में हैं। एशेज के लिए सशर्त मंजूरी मिलने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मिलकर कुछ गंभीर मुद्दों का समाधान निकाला। इसी क्रम में जनवरी 2022 में होने वाले चौथे और पांचवे एशेज टेस्ट मैच के दौरान बड़ी संख्या में बार्मी आर्मी ने ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया में धीरे-धीरे यात्रा प्रतिबंधों पर मिल रही छूट

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस वक्त ऑस्ट्रेलियन विदेशी टूरिंग ग्रुप के पास आगामी विंटर सीजन के लिए 15,000 से अधिक इंग्लैंड के समर्थक वेटिंग लिस्ट में हैं। उम्मीद यही की जा रही है कि इस लिस्ट से कोई भी अपना नाम वापस नहीं लेगा क्योंकि धीरे-धीरे ऑस्ट्रेलिया में यात्रा प्रतिबंधों पर छूट मिल रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार अगले महीने से अपनी सभी सीमाएं खोलने का विचार कर रही है। इसका फैसला सभी राज्यों में हुए टीकाकरण के आंकड़ों को देखने के बाद लिया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, “ऑस्ट्रेलियाई सरकार राज्य दर राज्य टीकाकरण के आधार को देखते हुए अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को अनुमति देने के लिए अपनी सीमाएं खोलने के लिए योजना बना रही है। हालांकि, इसमें ये भी कहा गया है कि अगले साल तक कोई भी विदेशी पर्यटकों को घुसने नहीं दिया जाएगा। लेकिन, इंग्लैंड का बार्मी आर्मी समूह एशेज के दौरान अपनी टीम का समर्थन करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने की उम्मीद कर रहा है।”