टिम पेन के अफगानिस्तान टीम को लेकर दिए बयान पर असगर अफगान ने दिया यह शानदार जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

टिम पेन के अफगानिस्तान टीम को लेकर दिए बयान पर असगर अफगान ने दिया यह शानदार जवाब

टिप पेन का अफगानिस्तान टीम को लेकर दिए बयान के बाद असगर अफगान ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें जवाब दिया है।

Asghar Afghan. (Photo by GIUSEPPE CACACE/AFP/Getty Images)
Asghar Afghan. (Photo by GIUSEPPE CACACE/AFP/Getty Images)

अफगानिस्तान टीम के पूर्व कप्तान असरगर अफगान ने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन के एक बयान पर शानदार जवाब दिया सोशल मीडिया के जरिए दिया है। दरअसल टिम पेन ने अपने एक बयान में कहा था कि आगामी टी-20 वर्ल्ड कप जो 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला है उसमें सभी टीमों को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ मैच खेलने से बहिष्कार करना चाहिए।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां पर राजनीतिक हालात में कई तरह के बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। जिसका असर खेलों पर भी पड़ा और इसी कारण अफगानिस्तान में महिलाओं के क्रिकेट खेलने पर लगभग प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिसपर टिम पेन ने कहा कि कोई भी टीम ऐसे देश के साथ खेलना पसंद नहीं करेंगे जो अपनी आधी आबादी से उसका यह हक ही छीन लेने का काम करे। वहीं पेन ने इस पूरे मामले को लेकर आईसीसी पर भी सवाल खड़े किए थे।

टिम पेन ने एसईएन रेडियो के साथ बातचीत करते हुए कहा था कि, मुझे नहीं लगता कि हम उन देशों से जुड़ना चाहते हैं, जिनके फैसले अपनी आधी आबादी को ही ध्यान में रखकर लिए जाते हैं। मेरा मानना है कि अगर टीमें अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने से इन्कार कर देती हैं तो उसका टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना असंभव होगा और सरकारें उन्हें हमारी सीमाओं में घुसने की अनुमति नहीं दे रही हैं।

वहीं पेन ने अपने इस बयान में आगे कहा कि, कैसे इस तरह की टीम को आईसीसी प्रतियोगिता में खेलने की अनुमति दी जा सकती है। ऐसा बहुत मुश्किल है, यह देखना दिलचस्प होगा कि उस स्पेस में क्या होता है। अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर होती है या नहीं? यह बहुत-बहुत कठिन होने वाला है।

असगर अफगान ने दिया सोशल मीडिया के जरिए जवाब

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन के इस कठोर टिप्पणी के बाद पूर्व अफगानिस्तान क्रिकेट के कप्तान असरगर अफगान ने उन्हें सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट करते हुए जवाब दिया। जिसमें उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को आईसीसी के सभी इवेंट में खेलने का पूरा अधिकार हासिल हैं और मुझे भरोसा है कि हमारी टीम के सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन भी करेंगे।

एक खिलाड़ी और प्रोफेशनल क्रिकेटर होने के नाते आपको यह पता है कि इस स्तर तक पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। वहीं हमारे जैसे देश के लिए तो यह और भी मुश्किल हो जाता है जहां इतनी सुविधाएं मौजूद नहीं है, लेकिन इन सबके बावजूद हम मौजूदा समय में टॉप-10 क्रिकेट खेलने वाली टीमों में शुमार हैं। इसलिए आपको इस तरह के आक्रामक बयान देने से बचना चाहिए।

यहां पर देखिए असगर अफगान के उस पोस्ट को: