बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान जिसमें इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान जिसमें इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

मेलबर्न टेस्ट मैच में कप्तान पैट कमिंस की भी टीम में वापसी हो रही है।

Australia vs England. (Photo by Mark Brake – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Australia vs England. (Photo by Mark Brake – CA/Cricket Australia via Getty Images)

द एशेज 2021-22 का तीसरा टेस्ट मैच बॉक्सिंग-डे के दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। जिसको लेकर मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच शुरू होने के 24 घंटे पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इस तीसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज स्कॉट बोलेंड को डेब्यू करने का मौका मिल रहा है। इससे पहले साल 2016 में लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में डेब्यू कर चुके स्कॉट बोलेंड ने 14 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले हैं।

जिसके चलते स्कॉट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का एक तरह से अनुभव पहले ही हासिल हो चुका है। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इस तेज गेंदबाज ने अभी तक 79 मैचों में 272 विकेट हासिल किए हैं, जिसमें उन्होंने 7 बार पारी में 5 विकेट हासिल करने किए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की भी टीम में वापसी देखने को मिली है।

कमिंस इससे पहले एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने की वजह से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उस टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ ने टीम की कमान को संभाला और शानदार जीत भी दिलाई। तीसरे टेस्ट मैच में यह दोनों ही गेंदबाज झाय रिचर्डसन और माइकल नीसर की जगह लेंगे।

हालांकि यह थोड़ा चौकाने वाला फैसला जरूर है क्योंकि झाय ने पिछले मैच में पारी में 5 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि खबरों के अनुसार 38 ओवरों की गेंदबाजी के चलते वह इस टेस्ट मैच को लेकर पूरी तरह से फिट नहीं थे। वहीं जोश हेजलवुड जो पहले टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखे थे वह इससे भी बाहर रहने वाले हैं। जबकि कैमरुन ग्रीन टीम में विशेषज्ञ ऑलराउंडर खिलाड़ी की भूमिका को निभाते हुए दिखेंगे।

तीसरे टेस्ट मैच के ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरुन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचल स्टार्क, नाथन लियोन, स्कॉट बोलेंड।

मेलबर्न टेस्ट जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेने पर नजरें

शुरुआती दोनों ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम का एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है। जिसमें गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी। वहीं यह टेस्ट मैच भी सिर्फ 4 दिनों में समाप्त हो गया था। इसके बाद एडिलेड के मैदान में खेले गया पिंक बॉल टेस्ट भी एकतरफा ही साबित हुआ था।

वहीं अब ऑस्ट्रेलिया की नजरें मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में भी जीत हासिल करने पर होगी ताकि सीरीज में अजेय बढ़त बनाते हुए मेहमान टीम इंग्लैंड को फिर वापसी का कोई मौका ना मिले।