एशेज सीरीज के लिए आखिरकार इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स की हुई वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज सीरीज के लिए आखिरकार इंग्लैंड टीम में बेन स्टोक्स की हुई वापसी

एशेज सीरीज का पहला मैच 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला जाएगा।

Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)
Ben Stokes. (Photo Source: Getty Images)

आगामी एशेज सीरीज 2021-22 के लिए इंग्लैंड की टीम में आखिरकार हरफमनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की वापसी देखने को मिल ही गई। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 25 अक्टूबर को इस बात की जानकारी दी कि मानसिक स्वास्थ्य के चलते क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने वाले बेन स्टोक्स ने ECB के मेडिकल स्टाफ द्वारा कि गए ट्रेनिंग सेशन को पास कर लिया है और साथ उनकी इनडेक्स फिंगर में लगी चोट भी अब ठीक हो चुकी है जिसके चलते वह एशेज सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह फिट घोषित कर दिए गए हैं।

बेन स्टोक्स ने इससे पहले भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान टेस्ट सीरीज शुरू होने से कुछ दिन पहले ही मानसिक स्वास्थ्य के कारण सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के सीजन के दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान स्टोक्स की इंडेक्स फिंगर में चोट लगी थी, जिसके चलते वह पूरे टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे।

हालांकि इसके बावजूद स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ उस समय टीम का नेतृत्व किया जब अधिकतर प्रमुख खिलाड़ी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। लेकिन इसके बाद भी टीम ने 3-0 से सीरीज को अपने नाम किया था।

वहीं टीम में अपनी वापसी को लेकर ECB ने बेन स्टोक्स के बयान को भी जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि, नैने अपने मानसिक स्वास्थ्य और इंडेक्स फिंगर में लगी चोट के चलते ब्रेक लिया था। अब मैं पूरी तरह से फिट हूं और टीम में अपने साथियों के साथ जुड़ने का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। बता दें कि एशेज 2021 सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में होगी।

यहां पर देखिए इंग्लैंड की एशेज सीरीज के लिए टीम:

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बैस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, जैक क्रॉउली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।