ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टेडियम में दिखेगा दर्शकों का हुजूम - क्रिकट्रैकर हिंदी

ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच के पहले दिन स्टेडियम में दिखेगा दर्शकों का हुजूम

MCC के सीईओ के अनुसार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में 70,000 तक फैंस स्टेडियम में आने की उम्मीद है।

Melbourne Cricket Ground
Melbourne Cricket Ground. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में खेली जा रही द एशेज 2021-22 के अभी तक 2 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम का पूरी तरह से दबदबा देखने को मिला है। इंग्लैंड की टीम को जहां एकतरफा हार का सामना करना पड़ा वहीं अब टीम के पास वापसी को लेकर किसी तरह की गलती की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है।

दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को बॉक्सिंग-डे के दिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। जिसको लेकर यह खबर सामने निकलकर आ रही है कि कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बावजूद पहले दिन स्टेडियम में 90,000 दर्शकों को उपस्थिति देखने को मिल सकती है।

जिसको लेकर विक्टोरिया के एक्टिंह प्रीमियर जेम्स मेरलीनो ने इस बात की पुष्टि 21 दिसंबर को की। जिसमें उन्होंने अपने बयान में बताया कि स्टेडियम आने वाले सभी फैंस को कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन करने की हिदायत पहले ही दी जा चुकी है। क्योंकि महामारी शुरू होने के बाद मेलबर्न में ही सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति किसी आयोजन में देखने को मिलेगी और हम किसी बुरी स्थिति का इसके बाद सामना नहीं करना चाहते हैं।

अभी तक 70,000 तक फैंस टिकट खरीद चुके हैं

मेलबर्न क्रिकेट क्लब के चीफ एक्जीक्यूटिव स्टुअर्ट फॉक्स ने 22 दिसंबर को अपने दिए बयान में कहा कि अभी तक तकरीबन 70,000 लोग टिकट खरीद चुके हैं। जिसके बाद हम इतने दर्शक तो स्टेडियम में जरूर देंखेंगे। हमने इन सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में कई तरह की तैयारियां पहले ही कर ली हैं, ताकि फैंस मैच का आनंद आसानी से ले सके।

वहीं द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार मैच देखने आने वाले दर्शकों को अपने टीकाकरण का प्रमाणपत्र गेट पर दिखाना होगा। इसके अलावा मेंबर्स के लिए रिजर्व रेस्टोरेंट में भी उन्हें इसे दिखाने की आवश्कता होगी। वहीं बार और रेस्टोरेंट में कैशलेस सिस्टम का विकल्प अपनाया जाएगा।

इस समय 5 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 की बढ़त बनाए हुए है, जिसमें अगले 3 मैच मेलबर्न, सिडनी और होबार्ट में खेले जायेंगे और मेजबान टीम के फॉर्म को देखते हुए उनका पलड़ा पूरी तरह से भारी बताया जा रहा है।