बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड ने घोषित की प्लेइंग इलेवन जिसमें किए गए 4 बड़े बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड ने घोषित की प्लेइंग इलेवन जिसमें किए गए 4 बड़े बदलाव

26 दिसंबर को बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिल मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा।

Dawid Malan and Joe Root. (Photo Source: Twitter/England Cricket)
Dawid Malan and Joe Root. (Photo Source: Twitter/England Cricket)

द एशेज 2021-22 का तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में खेला जाना है। जिसको लेकर मेजबान टीम की तरफ से प्लेइंग इलेवन का ऐलान किए जाने के बाद मेहमान टीम ने भी 4 बड़े बदलाव करते हुए इस टेस्ट मैच के लिए अपनी एकादश को घोषित कर दिया है।

5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती दोनों ही मैचों में इंग्लैंड की टीम को एकतरफा या फिर शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद अब उन्हें इस टेस्ट सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी हो गया है। जो रूट की कप्तानी में टीम को पिछले मैच में जो एडिलेड के मैदान में खेला गया था, उसमें 275 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

तीसरे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड की टीम में बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी सभी विभाग में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। जिसमें ओपनिंग बल्लेबाज रोरी बर्न्स की टीम से छुट्टी कर दी गई और उनकी जगह पर जैक क्राउली को शामिल किया गया है। हालांकि रोरी के साथी ओपनिंग बल्लेबाज हसीब हमीद टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे।

इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो जो शुरुआती 2 टेस्ट मैचों के लिए टीम की एकादश का हिस्सा नहीं थे, उन्हें इस टेस्ट मैच में ओली पोप की जगह पर टीम में शामिल किया गया है।

स्टुअर्ट ब्रॉड की भी हुई छुट्टी

गेंदबाजी विभाग में बदलाव की बात करें तो वहां भी 2 खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी की गई है, जिसमें क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। जहां वोक्स ने दोनों ही टेस्ट मैच में बल्ले से योगदान देते हुए 26.25 के औसत से 105 रन जरूर बनाए थे, लेकिन वह गेंद से सिर्फ 3 विकेट ही हासिल कर सके। वहीं ब्रॉड जो ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे, उन्हें एडिलेड टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के चलते बाहर कर दिया गया।

स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह पर इंग्लैंड की टीम में स्पिन गेंदबाज जैक लीच की वापसी देखने को मिली वहीं मार्क वुड एकबार फिर से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इन 4 बड़े बदलाव के बाद इंग्लैंड की टीम को इसका कोई बड़ा लाभ मिलता है या नहीं।

यहां पर देखिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

हसीब हमीद, जैक क्राउली, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जॉस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली रॉबिंसन, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।