ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज 2021-22 के दूसरे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज 2021-22 के दूसरे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान

जेम्स एंडरसन के जोड़ीदार स्टुअर्ट ब्रॉड को भी 12 सदस्यीय इस टीम में शामिल किया गया है।

James Anderson. (Photo by Gareth Copley - ECB/ECB via Getty Images)
James Anderson. (Photo by Gareth Copley – ECB/ECB via Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय ऐतिहासिक एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसके पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा 9 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में पहले से ही 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं अब दोनों ही टीमों के बीच में अगला मुकाबला 16 दिसंबर से एडिलेड ओवल के मैदान में खेला जाएगा।

दिन-रात के इस टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी देखने को मिली है। इससे पहले ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में एंडरसन टीम का हिस्सा नहीं थे, जिसको पीछा उनका अनफिट होना कारण बताया गया था। इसके अलावा उनके जोड़ीदार स्टुअर्ट ब्रॉड को भी पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सका था।

अब एडिलेड टेस्ट मैच को लेकर दोनों ही अनुभवी तेज गेंदबाजों की टीम में फिर से वापसी देखने को मिली है। हालांकि 12 सदस्यीय इस टीम में से किस एक खिलाड़ी को बाहर किया जाता है, यह देखना भी काफी दिलचस्प होगा। क्योंकि यदि ब्रॉड को यह टेस्ट मैच खेलने का मौका मिलता है, तो यह उनके करियर का 150वां टेस्ट मैच होगा।

मैं यहां पर सभी मैचों में हिस्सा लेने आया हूं – जेम्स एंडरसन

वहीं न्यूजीलैंड टाइम्स में इंग्लैंड टीम के ते ज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के छपे बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, मैं यहां पर सभी पांचों टेस्ट मैचों में खेलने आया हूं और यह अभी तक नहीं बदला है। मैं अब अगले 4 मैचों में चयन के लिए पूरी तरह से उपलब्ध रहना चाहता हूं। जिसमें मेरे लिए दो टेस्ट मैचों के बीच के गैप में दिया गया आराम काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

हालांकि जेम्स एंडरसन ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में हिस्सा ना लिए जाने को लेकर भी अपनी निराशा को व्यक्त किया। जिसमें उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से वह लगातार खुद को पूरी तरह से फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कुछ अहम मैचों से पहले मैं खुद को फिट साबित नहीं रख पाता हूं।

यहां पर देखिए दूसरे एशेज टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम:

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जॉस बटलर, हसीब हमीद, जैक लीच, डेविड मलान, ओली पोप, ओली रॉबिंसन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।