सिडनी में होने वाले पिंक टेस्ट मैच से पहले ग्लेन मैक्ग्रा पाए गए कोरोना संक्रमित - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिडनी में होने वाले पिंक टेस्ट मैच से पहले ग्लेन मैक्ग्रा पाए गए कोरोना संक्रमित

ग्लेन मैक्ग्रा के 7 जनवरी तक जैन मैक्ग्रा डे 7 जनवरी तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद सभी को है।

Glenn McGrath
Glenn McGrath. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा भी अब कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं, जिससे वह एशेज 2021-22 के चौथा टेस्ट मैच जिसे पिंक टेस्ट के नाम से पहचाना जाता है। यह मैक्ग्रा की दिवंगत पत्नी जेन के सम्मान में खेला जाता है, उसमें अब हिस्सा नहीं ले पायेंगे। इससे पहले 3 जनवरी को मैक्ग्रा को एक भोजन कार्यक्रम में हिस्सा लेना था, जो सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ही आयोजित किया गया था।

लेकिन अब RT-PCR टेस्ट के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वहीं कुछ खबरों के अनुसार द पिजन के नाम से पहले जाने वाले मैक्ग्रा 7 जनवरी को इस टेस्ट मैच में उसी स्थिति में हिस्सा ले सकते हैं, जब उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ जाएगी।

इस बात की खबर सभी को उस समय हुई जब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अभ्यास सत्र के दौरान खलल पड़ा क्योंकि काफी कम संख्या में वहां पर नेट गेंदबाज मौजूद थे, क्योंकि उनमें से कई कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकि संपर्क में आने की वजह से अधिकतर आइसोलेशन में चले गए थे।

खेल के तीसरे दिन तक पूरी तरह फिट होने की उम्मीद

हॉली मेस्टर्स जो मैक्ग्रा फाउंडेशन की चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर हैं, उन्होंने द वीकेंड ऑस्ट्रेलियन को दिए अपने बयान में बताया कि, ग्लेन ने अपनी PCR टेस्ट कराया था, जो पॉजिटिव आया। जिसके बाद हम उनके और परिवार के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।

इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि, हमें उम्मीद है कि ग्लेन पिंक टेस्ट मैच के तीसरे दिन तक पूरी तरह फिट हो जायेंगे और उनका कोरोना टेस्ट भी निगेटिव आ जाएगा। जो 7 जनवरी को जैन मैक्ग्रा डे के दिन पड़ेगा। हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के इस सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं, साथ ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम और ब्रॉडकास्टर टीम का जिन्होंने पिंक टेस्ट मैच को लेकर पूरा सहयोग देने का काम किया है।

बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड भी कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच क्रिस सिलवरवुड भी एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति के नजदीकि संपर्क में आने की वजह से आइसोलेशन में हैं।