ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलने को लेकर अब आई यह बड़ी खबर सामने - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलने को लेकर अब आई यह बड़ी खबर सामने

पैट कमिंस का कोरोना टेस्ट निगेटिव आने के बाद अब वह अपने परिवार के सदस्यों से मिल सकते हैं।

Pat Cummins. (Photo Source: Twitter)
Pat Cummins. (Photo Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच में इस समय ऐतिहासिक द एशेज टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसका तीसरा मैच बॉक्सिंग डे टेस्ट मेलबर्न के मैदान पर 26 दिसंबर से खेला जाना है। जिसको लेकर अब यह खबर की पुष्टि कर दी गई है कि टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस इस टेस्ट में खेलते हुए दिखाई देंगे। दरअसल एडिलेड में खेले जा दूसरे टेस्ट मैच से एक दिन पहले कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने की वजह से कमिंस को इस टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था।

जिसके बाद पैट कमिंस को जहां आईसोलेशन में भेज दिया गया था। इस समय कमिंस सिडनी में आइसोलेशन में हैं और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए बताया कि कमिंस का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। जिसके बाद अब वह अपने परिवार के लोगों से मिल सकते हैं। हालांकि कमिंस को अभी भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से मना किया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपने बयान में यह भी साफ किया कि अब कमिंस तीसरे टेस्ट मैच को लेकर अपनी फिटनेस पर भी काम कर सकते हैं। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू में छपे बयान के अनुसार, कमिंस जिनका अब कोरोना टेस्ट निगेटिव आ चुका है वह अपने परिवार के लोगों से मिल सकते हैं। लेकिन उनके भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचना होगा। साथ ही अब वह मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को लेकर अपनी फिटनेस पर भी काम कर सकते हैं।

पैट कमिंस को घर जाने के लिए मिली मंजूरी

साउथ ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ से पैट कमिंस को उनके घर वापस जाने की मंजूरी भी मिल गई है। जिसके बाद एक चार्टर्ड फ्लाइट से कोरोना संबंधी सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए कमिंस अपने घर जा सकेंगे।

इसको लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने बयान में कहा कि, पैट कमिंस को साउथ ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के तरफ से घर जाने की मंजूरी दे दी गई है। लेकिन इस दौरान कमिंस को सभी दिशानिर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन भी करना होगा। इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।