पांचवे एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लग सकता है बड़ा झटका, ये गेंदबाज हो सकता है बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

पांचवे एशेज टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को लग सकता है बड़ा झटका, ये गेंदबाज हो सकता है बाहर

स्कॉट बोलैंड अब तक दो टेस्ट मैचों में कुल 14 विकेट ले चुके हैं।

Australia cricket team. (Photo by Daniel Pockett – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Australia cricket team. (Photo by Daniel Pockett – CA/Cricket Australia via Getty Images)

मात्र दो टेस्ट मैच खेलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण की नई सनसनी बन चुके स्कॉट बोलैंड का एशेज सीरीज के पांचवे तथा अतिंम टेस्ट मैच में उतरने पर संशय नजर आ रहा है। बता दें कि एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने कड़ा संघर्ष करते हुए मैच को ड्रॉ कराने में सफल रही थी। इस ड्रॉ के साथ ही इंग्लैंड ने लगातार तीन हार का सिलसिला भी तोड़ दिया है। पांचवा टेस्ट मैच 14 जनवरी से होबार्ट में खेला जाना है।

सिडनी में अपने करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे स्कॉट बोलैंड मैच के दौरान पसली और कोहनी की चोट से जूझते नजर आए थे। लेकिन दर्द के बावजूद वह मैदान से बाहर नहीं गए और अपनी टीम के लिए गेंदबाजी करते रहे। जिसके चलते उनकी चोट और भी गंभीर होती चली गई। द ऐज की रिपोर्ट के अनुसार चौथे टेस्ट मैच में बोलैंड पेनकिलर्स की मदद लेकर मैदान पर खेल रहे थे।

बता दें कि बोलैंड ने इसी सीरीज में बॉक्सिंग डे टेस्ट से अपने करियर की शुरूआत की, इस मैच को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पारी और 14 रनों से जीता था।  मैच की दूसरी पारी में स्कॉट बोलैंड ने 6 विकेट हासिल करके इंग्लैंड की टीम को मात्र 68 रनों पर ढेर कर दिया था। वह अब तक दो मैचों में कुल 14 विकेट हासिल कर चुके हैं।

माइकल नीसर ले सकते हैं स्कॉट बोलैंड की जगह

स्कॉट बोलैंड की चोट ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण के लिए चिंता का सबब बन सकती है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पहले ही चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं और उनका पांचवे एशेज टेस्ट में वापसी पर अब भी संशय बरकरार है। जबकि अन्य गेंदबाज झाय रिचर्डसन भी चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं।

लगातार चोटों के चलते पांचवे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम एडिलेड टेस्ट में खेल चुके माइकल नीसर को स्कॉट बोलैंड की जगह शामिल कर सकती है। नीसर द्वारा खेले एक मात्र टेस्ट मैच में उन्होनें दो विकेट लिए हैं। जबकि उन्हें मेलबर्न और सिडनी टेस्ट में उन्हें जगह नहीं मिली थी।

माइकल नीसर दाएं हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। इसके अलावा वह निचलेक्रम में बल्लेबाजी की क्षमता भी रखते हैं। एकमात्र टेस्ट मैच के अलावा वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ दो एकदिवसीय मैच भी खेल चुकें। वह अपने प्रथम श्रेणी करियर में अब तक 24.52 की औसत से 238 विकेट ले चुके हैं।