एशेज 2021-22 के चौथे टेस्ट मैच पर अब मंडराने लगा रद्द होने का खतरा, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रमुख खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित - क्रिकट्रैकर हिंदी

एशेज 2021-22 के चौथे टेस्ट मैच पर अब मंडराने लगा रद्द होने का खतरा, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रमुख खिलाड़ी हुआ कोरोना संक्रमित

ट्रेविस हेड इस समय मेलबर्न में आइसोलेशन में हैं, जिसमें वह विक्टोरियन सरकार के दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।

Travis Head. (Photo by Matt Roberts – CA/Cricket Australia via Getty Images)
Travis Head. (Photo by Matt Roberts – CA/Cricket Australia via Getty Images)

इस समय पूरे वर्ल्ड में एकबार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी देखने को मिल रही है, जिसका असर आम जनजीवन पर पूरे तरह से देखने को मिल रहा है। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज 2021-22 टेस्ट सीरीज के अभी तक 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें सभी में मेजबान टीम ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

वहीं अब टेस्ट सीरीज का अगला मैच 5 जनवरी से सिडनी से के मैदान में खेला जाना है, लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके चलते वह इस टेस्ट मैच में टीम की एकादश का हिस्सा नहीं रहने वाले हैं। इस टेस्ट सीरीज में जो रूट के बाद हेड सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं, जिसमें उनके नाम पर एक शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां दर्ज हैं।

31 दिसंबर को ट्रेविस हेड का कोरोना टेस्ट किए जाने पर वह पॉजिटिव पाया गया जिससे वह दोनों ही टीमों में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जो सीरीज के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हेड इस समय मेलबर्न में विक्टोरियन सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार आइसोलेशन में हैं।

5वें टेस्ट मैच में खेलने की पूरी उम्मीद

ट्रेविस हेड को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है, कि वह सीरीज के 5वां टेस्ट मैच जो होबार्ट के मैदान में 14 जनवरी से खेला जाना है, उसमें उनके खेलने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है। वहीं इस पूरी घटना को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने अपनी तरफ से बयान जारी करते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाकी खिलाड़ियों और उनके परिवार का RT-PCR टेस्ट किए जाने के बाद वह चार्टर्ड फ्लाइट से सिडनी के लिए रवाना हो जायेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान के अनुसार उन्होंने कहा कि, खिलाड़ियों और उनके परिवार के अलावा सपोर्ट स्टाफ के सभी सदस्यों का हम प्रत्येक दिन PCR टेस्ट करते हैं। यह दुख की बात है कि ट्रेविस हेड का आज सुबह टेस्ट किए जाने पर वह पॉजिविटिव पाए गए। हालांकि उनमें किसी तरह के लक्षण नहीं है। हमें उम्मीद है कि ट्रेविस सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में खेलते हुए दिखेंगे।