in

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नेहरा को बुमराह पर उम्मीद

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

Ashish Nehra
Ashish Nehra. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे हैं. आशीष नेहरा का मानना है की दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौका देना चाहिए. नेहरा कहते है जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन के मैदान में अपने खतरनाक एक्शन और यॉर्कर लेंथ के गेंदों के कारण बाकी गेंदबाजों से ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं.

तेज गेंदबाज आशीष नेहरा हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. नेहरा पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहते हैं केपटाउन में टेस्ट मैच में टीम के लिए जसप्रीत बुमराह एक अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. मगर टीम मैनेजमेंट बुमराह को लेकर क्या सोच रही है इसके बारे में बताना मुश्किल है. गेंदबाज बुमराह नए मैदान पर ज्यादा से ज्यादा विकेट ले सकते है.

नेहरा का मानना है जनवरी में केपटाउन का मौसम काफी गर्म होता है. जिसकी वजह से हालात तेज गेंदबाजों के अनुकूल नही होगा. और उमस रहती और पिच सपाट है तो भुवनेश्वर को जरूरी स्विंग और सीमा नहीं मिलेगी, मेरा मनना है गुजरात के लिए खेलते हुए बुमराह ने अच्छे रिकॉर्ड बनाए हैं, और बुमराह में लंबे स्पेल फेंकने की क्षमता काफी है.

आशीष नेहरा मे बुमराह के रणजी कैरियर पर भी चर्चा की और कहा कि हमने बुमराह को सफेद गेंद से भी खेलते देखा है लेकिन 1 साल पीछे देखे तो पता चलेगा कि उन्होंने गुजरात के लिए कितने ओवर फेंके हैं. और बुमराह 5 तेज गेंदबाजों में से सबसे ज्यादा बारीकी उनकी यॉर्कर गेंदों में है. और बुमराह के बॉल फेंकने का एक्शन काफी खतरनाक है जिसे अच्छे से अच्छे बल्लेबाज को समझना मुश्किल होता है.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
India's Ravichandran Ashwin

2018 टीम इंडिया के लिए होगा कठिन डगर

Chris Morris

भारत से भिड़ने के लिए दक्षिण अफ्रीका ने किया अपनी टीम का ऐलान