ट्विटर पर छाए हुए हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, आशीष नेहरा के साथ लिया जा रहा नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

ट्विटर पर छाए हुए हैं ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, आशीष नेहरा के साथ लिया जा रहा नाम

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

rishi sunak and ashish nehra (pic source-twitter)
rishi sunak and ashish nehra (pic source-twitter)

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। सुनक ब्रिटेन के सबसे कम उम्र वाले प्रधानमंत्री होंगे। जब यह घोषणा की गई कि वो ब्रिटेन के PM बनने जा रहे हैं तब तमाम लोगों ने इसे एक शुभ क्षण माना क्योंकि यह तारीख भारत और अन्य जगहों पर दिवाली समारोह के साथ मेल खाती है।

तमाम लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए ऋषि सुनक को ढेर सारी बधाई दी। तमाम लोग इस बात से खुश थे कि ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब कोई एशियाई मूल का व्यक्ति ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनेगा।

हालांकि कुछ लोगों ने ट्विटर के जरिए सुनक को बधाई देते हुए आशीष नेहरा की तस्वीर भी साथ में साझा करनी शुरू कर दी। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों का चेहरा आपस में मेल खाता है।

यह रहे कुछ मजेदार ट्वीट:

किसी ने लिखा कि कहीं ये दोनों जुड़वा भाई तो नहीं है वहीं किसी ने लिखा कि आशीष नेहरा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुनाव के लिए खड़े होने जा रहे हैं। एक ने काफी मजेदार ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि ऋषि सुनक को इंडिया बुलाकर आशीष नेहरा को लंदन भेजो, वो अपना कोहिनूर वापस लाएगा।

किसी ने तो ऋषि सुनक की तुलना भारतीय अभिनेता जिम सरभ से की। कुछ लोगों ने तो यह भी लिखा है कि अब ऋषि सुनक को कोहिनूर का हीरा वापस लेने के लिए प्लेन बी का भी उपयोग करना चाहिए।

बता दें, आशीष नेहरा भारत के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बहुत पहले ही संन्यास ले लिया था और अब वो IPL में गुजरात टाइटंस (GT) की कोचिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें, ऋषि सुनक पहले ऐसे भारतवंशी हैं, जो यूके सरकार का सबसे बड़ा पद संभालेंगे। ऋषि सुनक ने टोरी लीडरशिप चुनाव में पेनी मोरडॉन्ट को पीछे छोड़ते हुए प्रधानमंत्री की कुर्सी पर कब्जा किया।

ऋषि सुनक का जन्म 12 मई 1980 को ब्रिटेन के साउथम्पैटन में हुआ था। ऋषि के पिता डॉक्टर और मां एक दवाखाना चलाती थीं। ऋषि तीन बहन-भाई हैं जिनमें वे सबसे बड़े हैं, उनके दादा-दादी का जन्म पंजाब प्रांत (ब्रिटिश इंडिया) में हुआ था, जबकि उनके पिता का जन्म केन्या में और उनकी मां का जन्म तंजानिया में हुआ था।