आखिर राहुल त्रिपाठी के सामने कहां चूक गए रवि अश्विन, खुद ही किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

आखिर राहुल त्रिपाठी के सामने कहां चूक गए रवि अश्विन, खुद ही किया खुलासा

राहुल त्रिपाठी ने आज तक मेरे खिलाफ कभी भी बाउंड्री नहीं लगाई, लेकिन हमारे लिए ये गलत समय पर आया: अश्विन

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के लिए  IPL 2021 का सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों हार के साथ समाप्त हो गया। दोनों टीमें फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरे क्वालिफायर में आमने-सामने हुईं जहां DC को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उस मैच में दिल्ली के लिए आखिरी ओवर रविचंद्रन अश्विन डाल रहे थे और पहली चार गेंदें अच्छी डालने के बाद पांचवीं गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने शानदार छक्का जड़ते हुए मैच को खत्म किया था।

आखिरी ओवर को लेकर अश्विन ने क्या कहा ?

रविचंद्रन अश्विन ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर खुलासा किया कि उस वक्त उनके दिमाग में क्या चल रहा था। अश्विन ने कहा, “पहली चार गेंदों के बारे में मैंने अधिक नहीं सोचा और वह काम कर गया। और पांचवीं गेंद से पहले मैंने सोचा कि अहा! हम जीत चुके हैं। उसके बाद मैंने छोटी बाउंड्री और ओस के बारे में सोचा और यह अनुमान लगाया कि वो क्रीज से आगे आएंगे इसलिए मैंने थोड़ी छोटी गेंद डाली। त्रिपाठी ने इससे पहले मुझे आज तक एक भी चौका नहीं मारा था लेकिन अफसोस कि उसने गलत समय पर मारा।”

उस मैच में KKR एक वक्त 123/1 का स्कोर बना चुकी थी और मैच में काफी आगे खड़ी थी लेकिन उसके बाद टीम ने 7 रनों के अंदर अपने 6 विकेट गंवा दिए और मैच आखिरी ओवर तक जा पहुंचा। उस ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी और अश्विन पहली 4 गेंदों में शाकिब और सुनील नारायण को आउट भी कर चुके थे। लेकिन, राहुल त्रिपाठी को एक छोटी गेंद डालकर उन्होंने दिल्ली के सभी फैंस का सपना तोड़ दिया।

अश्विन दिखेंगे टी-20 वर्ल्ड कप में

रविचंद्रन अश्विन यूएई में रहेंगे और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ जुड़ेंगे। वे 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियां शुरू करेंगे, जिसके जरिए वे भारत की लिमिटेड ओवर्स टीम में कई साल बाद वापसी कर रहे हैं।