सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत पर किया बड़ा दावा - क्रिकट्रैकर हिंदी

सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड ने चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की जीत पर किया बड़ा दावा

चौथे टेस्ट मैच में भारत फिलहाल 171 रनों से आगे है।

Paul Collingwood
Paul Collingwood. (Photo Source: Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल के मैदान पर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट मैच के पहले दो दिन दोनों ही टीमों के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाले रहे लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत इस टेस्ट मैच में अपना दबदबा बना चुका है, जिसका पूरा श्रेय रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को जाता है। तीसरे दिन के खेल के दौरान इन दोनों ने राज किया और इंग्लैंड के गेंदबाज इनके सामने हताश नजर आए। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारतीय टीम 270 रन बना चुकी है और इसके साथ ही उसके पास 171 रनों की बढ़त भी है।

पिच को लेकर पॉल कॉलिंगवुड ने क्या कहा?

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड ने कहा कि, “बल्लेबाजी के लिए हालात बेहद आसान हैं इसलिए भारत जितने रनों का भी लक्ष्य हमें देता है, उससे हमें घबराना नहीं चाहिए। उम्मीद है कि कल का दिन हमारे लिए अच्छा होगा। हमने इस सीरीज के दौरान ये देखा है कि मैच कभी भी किसी के तरफ भी झुक सकता है। अगर कल हमें नई गेंद से मूवमेंट मिलती है तो हम भारत के मध्यक्रम और निचले क्रम को दबाव में डाल सकते हैं।”

पॉल कॉलिंगवुड ने इंग्लिश गेंदबाजों की तारीफ करते हुए ये भी लिखा कि, “मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजों ने बेहद अनुशासन के साथ गेंदबाजी की है। लेकिन एक चीज जिसने मुझे सबसे ज्यादा हैरान किया, वो थी ड्यूक गेंद में स्विंग की कमी। हम सब जानते हैं कि जब भी हमें हवा से थोड़ी मदद मिलती है और विकेट से अच्छा उछाल मिलता है तो उस हालत में भारतीय बल्लेबाज दिक्कत में नजर आते हैं।”

चौथा टेस्ट मैच का अब तक का हाल

*तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 3/270
*तीसरे दिन रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक।
*127 रन बनाकर आउट हुए रोहित।
*पुजारा ने भी जड़ा अपना अर्धशतक और 61 रन बनाकर आउट हुए।
*भारत फिलहाल इस टेस्ट मैच में 171 रनों से आगे है।