वीडियो: अब तक जमकर वाहवाही बटोरने वाले चारु शर्मा से हुई ऑक्शन के दौरान सबसे बड़ी गलती - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीडियो: अब तक जमकर वाहवाही बटोरने वाले चारु शर्मा से हुई ऑक्शन के दौरान सबसे बड़ी गलती

वीडियो में साफ पता चल रहा है कि खलील अहमद के लिए मुंबई इंडियंस ने सबसे अधिक बोली लगाई थी।

Kiran-Kumar ( Photo Source : Twitter)
Kiran-Kumar ( Photo Source : Twitter)

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी ने विभिन्न तरीकों से प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया, जिसमें कुछ अप्रत्याशित खिलाड़ियों पर भी बड़ी रकम खर्च की गई। दूसरी ओर, कुछ बड़े नामों को कम कीमत वाले सौदे मिले। नीलामी के दौरान एक और ऐसी चीज थी जिसने बहुत लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया और वह थी दिल्ली कैपिटल्स के सह-मालिक किरण कुमार ग्रांधी की ऑक्शन के लिए रणनीति।

एक बोली के दौरान, उन्होंने चारु शर्मा के साथ भ्रम पैदा किया, जो ह्यूग एडमीड्स के अचानक गिरने के बाद नीलामी प्रक्रिया को संभाल रहे थे। चारु ने तेज गेंदबाज खलील अहमद का नाम लिया और मुंबई इंडियंस ने सबसे पहले 5.25 करोड़ की बोली शुरू की, लेकिन किरण कुमार ने 5.5 करोड़ के लिए पैडल उठाया और शर्मा को लगा कि यह दिल्ली कैपिटल्स की बोली थी।

स्थिति तब और उलझ गई जब ग्रांधी ने आगे इंतजार करने के लिए कहा और बाद में चारु शर्मा ने खलील को DC को केवल 5.25 करोड़ में बेच दिया। बता दें कि कम कीमत पर गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को आसानी से नहीं लेने देने के लिए बहुत सारे फैंस द्वारा ग्रांधी की रणनीति की सराहना की गई। वह बहुत सारे खिलाड़ियों की कीमत बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे और कई वर्षों से दिल्ली की नीलामी का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं।

यहां देखिए खलील अहमद की बिडिंग का वीडियो

ग्रांधी वर्तमान में DC से जुड़े होने के साथ-साथ छह कंपनियों का नेतृत्व कर रहे हैं। नीलामी के पहले दिन प्रशंसकों द्वारा डीसी की शानदार रणनीतियों की प्रशंसा की गई और उन्होंने दूसरे दिन भी ऐसा ही किया। ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिय और पृथ्वी शॉ को रिटेन करने के बाद, उन्होंने मेगा नीलामी में 19 खिलाड़ियों को खरीदा।

DC ने स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की सेवाएं केवल 6.25 करोड़ रुपये में हासिल की। वह एक शानदार बल्लेबाज है और उसने आईपीएल के इतिहास में रिकॉर्ड तीन बार ऑरेंज कैप हासिल की है। जैसा कि उन्हें SRH द्वारा रिटेन नहीं किया गया था, बता दें कि वॉर्नर ने अपने आईपीएल करियर का आगाज दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ किया था।