ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच में खेले जाने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड के बीच में खेले जाने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच में रह सकती है, यह संभावित Dream11 टीम

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच में अनफिट जोश हेजलवुड की जगह पर झाय रिचर्डसन को शामिल किया है।

Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)
Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)

द एशेज 2021-22 का दूसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों ही टीम पूरी तरह से तैयार हैं। इस टेस्ट मैच को लेकर जहां ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान पहले ही कर दिया है, वहीं इंग्लैंड की तरफ से 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया जा चुका है। दोनों ही टीमों के बीच में सीरीज का पहला टेस्ट मैच ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है।

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पिंक बॉल टेस्ट होगा जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम का रिकॉर्ड अभी तक दिन-रात के टेस्ट मैचों में शत-प्रतिशत जीत का रहा है। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम के लिए इस टेस्ट सीरीज में वापसी करना काफी कठिन काम लग रहा है, क्योंकि टीम के बल्लेबाज साफतौर पर गति और स्विंग गेंदों के आगे संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं।

हालांकि ब्रिस्बेन टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का काफी निराशाजनक प्रदर्शन देखने के बाद टीम की दूसरी पारी में मलान और रूट ने जरूर अच्छी बल्लेबाजी की थी। लेकिन इसके अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज पिच पर अधिक समय तक टिककर बल्लेबाजी करता हुआ दिखाई नहीं दिया।

मैच जानकारी

दूसरा एशेज टेस्ट मैच – ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड

स्थान – एडिलेड ओवल, एडिलेड

समय और दिन – 16 दिसंबर से 20 दिसंबर तक, भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट से

लाइव प्रसारण – सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट

एडिलेड के मैदान में खेले जाने वाले इस दूसरे टेस्ट मैच की पिच को लेकर बात की जाए तो यह तेज गेंदबाजों के लिए काफी मुफीद मानी जा रही है। जिसमें बल्लेबाजों को काफी संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

ऑस्ट्रेलिया

एडिलेड टेस्ट मैच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी एकादश का ऐलान पहले ही कर दिया है। जिसमें पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होने वाले गेंदबाज जोश हेजलवुड की जगह पर झाय रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है।

संभावित एकादश – डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरुन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), झाय रिचर्डसन, मिचल स्टार्क, नाथन लियोन।

इंग्लैंड

इंग्लैंड की तरफ से दूसरे टेस्ट मैच को लेकर 12 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। जिसमें जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड बिना किसी स्पिन गेंदबाज के साथ उतरने का फैसला करती दिख सकती है, क्योंकि पहले टेस्ट मैच में जैक लीच का प्रदर्शन कोई अधिक प्रभावशाली नहीं था।

संभावित एकादश – रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जॉस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड।

संभावित Dream11 टीम

एलेक्स कैरी, डेविड वॉर्नर (कप्तान), जो रूट, ट्रेविस हेड, डेविड मलान, क्रिस वोक्स, बेन स्टोक्स, मार्नश लाबुशेन (उप-कप्तान), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, ओली रॉबिंसन।