भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच इस देश में खेला जा सकता है - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच इस देश में खेला जा सकता है

भारत और पाकिस्तान अब केवल ICC टूर्नामेंट में ही आमने-सामने होते हैं।

Sydney Cricket Ground
Sydney Cricket Ground. (Photo Source: Getty Images)

भारत-पाकिस्तान के मैच को देखना किसी भी क्रिकेट प्रशंसक के लिए सबसे बड़ा सपना होता है, लेकिन पिछले कुछ सालों से फैंस का ये सपना सिर्फ ICC टूर्नामेंट में ही पूरा हो पा रहा है। राजनीतिक कारणों की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली जाती है। वहीं, 2007 के बाद से दोनों टीमों के बीच एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनुस ने बड़ा बयान दिया है।

Cricket Baaj से बातचीत के दौरान वकार युनुस ने कहा है कि, “ICC को इस मामले में हस्तक्षेप करना चहिए था और इसके लिए उन्हें कोई रास्ता निकालना चाहिए था। क्योंकि मेरे लिए भारत और पाकिस्तान के बिना ICC टेस्ट चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं है।”

कई खिलाड़ी भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर दे चुके हैं अपनी राय

2015 वनडे वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच एडिलेड के मैदान पर खेला गया था और उसके सभी टिकट मात्र 12 मिनट में बिक गए थे। इसी पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा ने कहा कि, मैं पाकिस्तान और भारत के स्पिनरों और बल्लेबाजों को लंबे फॉर्मेट में आमने-सामने देखना चाहता हूं क्योंकि यही उनका असली टेस्ट होगा। और यह विश्व क्रिकेट के लिए भी काफी अच्छा होगा।”

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एड कोवन का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में तीन प्रतिशत लोग भारत और पाकिस्तान के हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच की मेजबानी करने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी फायदा होगा। उन्होंने कहा कि, “यह मैच आप दुबई में खेलो, ऑस्ट्रेलिया में खेलो। ये दोनों क्रिकेट की महानशक्तियां हैं और फैंस इन दोनों टीमों के मैच को देखना चाहते हैं।”

भारत और पाकिस्तान हाल ही में दुबई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में आमने-सामने थे जहां पहली बार भारत को ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी।