in

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पाकिस्तान दौरे से किया इंकार, उस्मान ख्वाजा ने दिया था बड़ा बयान!

पाकिस्तान मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कुछ दिन पहले एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ है।

Australia v England - Game 3

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पाकिस्तान दौरे से इंकार कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंगारू टीम पाकिस्तान में वनडे सीरीज़ नहीं खेलने जाएगी।

पाकिस्तान में मार्च- अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान टीम के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज़ खेलना प्रस्तावित था। जिसको ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने रद्द कर दिया है। पाकिस्तान में हुए आतंकी हमले के बाद से ही वहां क्रिकेट की बहाली को लेकर काफी खतरा मंडरा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने सुरक्षा का दिया हवाला

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड की खबर के अनुसार ऑस्ट्रेलिया टीम के स्पोकसपर्सन ने कहा है कि हम भविष्य में पाकिस्तान देश में क्रिकेट होते हुए देखना चाहते हैं। लेकिन आगामी कुछ माह में हम प्रस्तावित दौरा जारी नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में अभी क्रिकेट खेलने का सही समय नहीं है।

ऐसे में हम अपने दौरे को रद्द कर रहे हैं। साथ ही कहा कि हम लगातार पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों और ऑस्ट्रेलिया की सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क बनाए हुए हैं और उनकी राय लेने के बाद ही आगे कोई फैसला करेंगे।

उस्मान ख्वाजा ने कही थी ये बात

पाकिस्तान मूल के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कुछ दिन पहले एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनका जन्म पाकिस्तान में हुआ है। ऐसे में उन्हें पाकिस्तान में खेलने को लेकर कोई आपत्ति नहीं है।

उस्मान ख्वाजा ने कहा था कि पाकिस्तान में मैच स्थल का निर्णय बोर्ड और सुरक्षा एजेंसियां तय करेंगी। इसमें खिलाड़ियों का कोई हस्तक्षेप नहीं है। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान जाका खेलने से इंकार कर दिया है। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी तगड़ा झटका लगा है।

Hardik Pandya

हार्दिक और राहुल के लिए बुरी खबर, टीम इंडिया के बाद आईपीएल से भी हो सकते है दरवाज़े बंद

australia team after winning first odi ( image source: twitter)

सीरीज़ जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में इन खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी!