in

पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में ऐसी पिच पर खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज़ खेलेगी।

Pat Cummins (Twitter)
Pat Cummins (Twitter)

वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज़ का पहला मैच 22 मार्च शुक्रवार को शारजाह में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 से पहले अपनी आखिरी वनडे सीरीज़ खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों शानदार क्रिकेट खेल रही है। खिलाड़ी ठीक समय पर फॉर्म दिखा रहे हैं, क्योंकि वे 0-2 से पीछे होने के बाद भारत के खिलाफ भारत में 3-2 से वनडे सीरीज़ जीतने में सफल रहे हैं। इस जीत के बाद पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़े विश्वास के साथ उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने हाल ही में वनडे सीरीज़ में भारत में भारत को हराया है और अब इस वंडे सीरीज़ में मिली जीत से उसका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। वहीं पाकिस्तान ने अपनी टीम के प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है।

पाकिस्तान ने इस सीरीज़ के लिए अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस प्रकार यह विश्व कप टीम को अंतिम रूप देने से पहले टीम की बैंच स्ट्रेंथ को टेस्ट करने का यह बड़ा मौका है।

शोएब मलिक सरफराज अहमद की अनुपस्थिति में अगुवाई करेंगे। हारिस सोहेल और उमर अकमल को मौका मिलने की संभावना है। मोहम्मद अब्बास चोट के बाद वापस आ गए हैं और उनकी फिटनेस को टेस्ट करना महत्वपूर्ण होगा। उस्मान शिनवारी और अब्बास में से किसी एक को अंतिम ग्यारह में जगह मिलेगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम वही है जिसने हाल ही में भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी। ग्लेन मैक्सवेल का इस मैच में खेलना संदिग्ध है। अगर वह अनफिट रहे तो शॉन मार्श को टीम में जगह मिलेगी। नाथन कूल्टर नाइल और जॉय रिचर्डसन में से किसी एक को चुनना होगा। इस पिच के नेचर के हिसाब से दोनों स्पिनरों नाथन लियोन और एडम ज़म्पा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

कैसी होगी पिच :

शारजाह का यह ट्रैक किसी भी तरह से हाई स्कोरिंग नहीं कहा जा सकता। पिछले कुछ दिनों में बढ़ते तापमान के साथ, पिच पर दरारें खुलने की उम्मीद है। इससे स्पिनरों को मदद मिलेगी क्योंकि गेंद पकड़ और मुड़ जाएगी। शारजाह में शुक्रवार को दोपहर के दौरान नमी के स्तर के साथ बादल छाए रहने का अनुमान है। स्पिनर हावी रह सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन :

उस्मान ख्वाजा, आरोन फिंच (C), शॉन मार्श / ग्लेन मैक्सवेल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (WK), नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, नाथन लियोन, एडम ज़म्पा।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन :

इमाम-उल-हक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, उमर अकमल, शोएब मलिक (C), मोहम्मद रिजवान (WK), शादाब खान, इमाद। तैम, मोहम्मद आमिर, उस्मान शिनवारी / मोहम्मद अब्बास।

Shane Watson & Suresh Raina

चेन्नई सुपर किंग्स के पास सलामी बल्लेबाज़ों की है पूरी फौज, देखिए 5 बड़े विकल्प

जसप्रीत बुमराह से नहीं थी ऐसी उम्मीद, गेटकीपर से नहीं मिलाया हाथ