in

क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को एक दिन में मिली दो हार

ऑस्ट्रेलिया को अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड में भारत ने 100 रनों से हराया

Steve Smith
Joe Root and Moeen Ali of England celebrate. (Photo by Scott Barbour/Getty Images)

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलिया को एक ही दिन में दो बार क्रिकेट में हार का सामना करना पड़ा होगा. ऑस्ट्रेलिया के फैंस को शायद इसका अंदाजा नहीं होगा की ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को दो दो जगह एक साथ हार मिलेगी. और ऐसा शर्मनाक हार के बारे में शायद ऑस्ट्रेलिया ने भी नही सोचा होगा. ऑस्ट्रेलियन टीम को पहली हार भारत से मिली और दूसरी हार इंग्लैंड से मिली.

ऑस्ट्रेलियन टीम को सबसे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड में भारत ने 100 रनों से हराया. अंडर-19 भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने और मनजोत कालरा ने मिलकर टीम में एक बड़ा स्कोर बनाकर टीम को मजबूती दी. कप्तान पृथ्वी शॉ ने ने 94 रन और मनजोत कारला ने 86 रनों की शानदार पारी खेली. वही भारत की विशाल स्कोर का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 42.5 ओवर में 228 रन बनाकर ऑल आउट हो गई.

अब बात करते है ऑस्ट्रेलिया की दूसरी हार की तो ऑस्ट्रेलिया की टीम को शिकस्त इंग्लैंड से मिली. दरअसल एशेज टेस्ट सीरीज के बाद पांच वनडे सीरीज के पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 8 विकेट गवाकर 304 रन बनाया.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बहुत ही आसानी से ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य का पीछा कर लिया. इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय ने सबसे धमाकेदार पारी खेली. जिसने अपने 180 रनों की धमाकेदार पारी से टीम को जीत दिलाई. वही कप्तान जो रूट ने भी शानदार पारी खेली और नाबाद 91 रन बनाया. इस तरह इंग्लैंड की टीम ने 48.5 ओवरों में ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य को पूरा कर ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड ने जीत दर्ज की. और इस तरह से 1 दिन में ऑस्ट्रेलिया को दो शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

Kamlesh Nagarkoti

कमलेश नागरकोटि की गति देख ट्विटर पर फैन्स ने ऐसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Virat Kohli batting

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म कोहली पर टिकी सभी की उम्मीदें