in

ऑस्ट्रेलिया का हैरत भरा फैसला, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज़ से ये तीन धाकड़ खिलाड़ी बाहर

वनडे सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की प्लानिंग

Aaron Finch
Aaron Finch & Marcus Harris. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

टेस्ट सीरीज़ में भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया के मनोबल को तोड़ दिया है। अब यह माना जा रहा है कि इस भारतीय टीम से पार पाना आसान नहीं है। शायद इसी कारण वनडे सीरिज से तीन प्रमुख ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों को आराम के बहाने बाहर किया जा रहा है।

सिडनी टेस्ट के बाद 12 जनवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज़ शुरू होगी। टीम का सिलेक्शन होना बाकी है। ऑस्ट्रेलिया के अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक इस सीरीज में उनके तीन दिग्गज गेंदबाजों मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस नहीं खेलेंगे। कहा जा रहा है कि विश्व कप को देखते हुए इन्हें आराम दिया जाएगा, जबकि सभी जानते हैं कि विश्व कप शुरू होने में अभी आधा साल बाकी है। इन तीनों को वर्ल्ड कप को देखते हुए आराम दिया जा रहा है|

ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा सवाल, गेंदबाजों को कैसे मैनेज करें

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है यह मुश्किल है कि हम अपने गेंदबाजों को कैसे मैनेज करें? शायद हम उन्हें तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में आराम दे सकते हैं।

कमिंस को आराम देना आश्चर्य की बात है क्योंकि मौजूदा टेस्ट सीरिज में उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर रखा है। उन्होंने अब तक 14 विकेट लिए हैं। साथ ही वे रन भी बना रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की निगाह विश्व कप और एशेज सीरीज़ पर है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकती है। भारत के लिए यह अच्छी खबर है और इससे उसे वनडे सीरीज़ जीतने में मदद मिलेगी। हालांकि मुकाबला इतना आसान भी नहीं होगा।

बहरहाल भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की यह टीम भी कड़ी चुनौती पेश कर सकती है। वर्ल्डकप से पहले दोनों टीमों के लिए यह महत्वपूर्ण सीरीज़ है, लिहाज़ा ये टीमें अपनी अपनी ताकत दिखाने की पूरी कोशिश करेंगी।

कोहली ने अब बताया, मेलबर्न टेस्ट में इसलिए नहीं दिया था ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन

Amitabh Big B

टीम इंडिया की जीत पर भावुक हुए अमिताभ बच्चन, लिख दी कविता