विराट कोहली की बल्लेबाजी का मजाक उड़ाने वाली मीडिया को वसीम जाफर ने दिया मुंहतोड़ जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की बल्लेबाजी का मजाक उड़ाने वाली मीडिया को वसीम जाफर ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जाफर ने भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और स्टीव स्मिथ के वनडे करियर बल्लेबाजी औसत की तुलना की।

Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)
Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके फॉर्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले दो सालों से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है। खराब फॉर्म के कारण उनके टेस्ट औसत में भी गिरावट दर्ज की गई है। ऐसे में कुछ विरोधी टीमें उनपर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है।

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर (एससीजी) 6 जनवरी को एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 34 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली और स्टार्क की तुलना करते हुए बताया कि पिछले 2 साल में कोहली औसत के मामले में स्टार्क से पीछे हैं। ऑस्ट्रेलियन मीडिया का ये पोस्ट वसीम जाफर की नजरों में आ गया।

फिर वसीम जाफर भी कहां पीछे हटने वाले थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की इस हरकत पर जाफर ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है। जाफर ने वनडे करियर में स्टीव स्मिथ की तुलना नवदीप सैनी से करते हुए ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को करारा जवाब दिया है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज जाफर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘नवदीप सैनी का वनडे करियर का औसत 53.50 का है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का सिर्फ 43.34 का।”

यहां देखिए वसीम जाफर और ऑस्ट्रेलियन मीडिया का वह ट्वीट

कोहली ने आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में शतक 22 नवंबर, 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था। उनका आखिरी एकदिवसीय शतक 14 अगस्त, 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था। वह आईपीएल के पिछले दो सत्रों में भी ट्रिपल अंकों के स्कोर तक पहुंचने में नाकाम रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में, कोहली ने पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 35 और 18 रन बनाए। वहीं पीठ की दर्द के कारण वह दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए और केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान के रूप में खड़े हुए और वहां टीम को हार का सामना करना पड़ा।