टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो दौरे पर जाने के लिए सहज नहीं होंगे- पाकिस्तान सीरीज को लेकर टिम पेन की राय - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे होंगे जो दौरे पर जाने के लिए सहज नहीं होंगे- पाकिस्तान सीरीज को लेकर टिम पेन की राय

सीरीज का पहला टेस्ट मैच कराची के मैदान पर 3 मार्च से खेला जाएगा।

Tim Paine
Tim Paine. (Photo Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन अगले साल होने वाले पाकिस्तान दौरे के लिए अपने सभी खिलाड़ियों की भागीदारी को लेकर आश्वस्त नहीं दिख रहे हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB ) ने 8 नवंबर को कराची में 5 मार्च 2022 से शुरू होने वाली टेस्ट मैच के साथ दोनों टीमों के बीच एक सम्पूर्ण दौरे की घोषणा की, जिसमें तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी-20 मैच शामिल है।

हालांकि मौजूदा हालात को देखते हुए उम्मीद यही जताई जा रही है कि यह दौरा अपने तय समयानुसार शुरू होगा। लेकिन इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अपने सुरक्षा अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से अंतिम मंजूरी की जरुरत है। सुरक्षा अधिकारी सीरीज से पहले स्थिति का निरीक्षण और निगरानी करने के लिए इस साल के अंत में पाकिस्तान की यात्रा करेंगे और वहां के हालात को देखते हुए इस दौरे पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

आगामी पाकिस्तान दौरे को लेकर टिम पेन ने दिया अपना बयान

इसी बीच कंगारू कप्तान टिम पेन ने इस दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि सुरक्षा अधिकारियों की मंजूरी के बावजूद, टीम के कुछ खिलाड़ियों को पाकिस्तान दौरे को लेकर कुछ आपत्ति हो सकती है।

SEN रेडियो से बातचीत के दौरान पेन ने कहा कि, “कुछ लोग ऐसे होंगे जो विशेषज्ञों की सलाह लेना चाहेंगे और कुछ लोग और जानकारी चाहेंगे। अगर हम पूरी ईमानदारी से बात करें तो कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हो होंगे जो उस दौरे पर जाने में सहज नहीं होंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे यकीन है कि इस दौरान कुछ ऐसे मुद्दे होंगे जो फिर से उठेंगे। हमलोग इस पर बात करेंगे। अगर खिलाड़ियों को अपने सवालों का सही जवाब मिल जाता है और अगर वो दौरा करने के लिए सहज महसूस करते हैं तो निश्चित रूप से हम अपनी मजबूत टीम के साथ जाएंगे। हालांकि आखिरी फैसला अभी भी खिलाड़ियों को ही लेना है।”