शिखा पांडे की गेंद के आगे फीकी पड़ी ऑस्ट्रेलिया की जीत - क्रिकट्रैकर हिंदी

शिखा पांडे की गेंद के आगे फीकी पड़ी ऑस्ट्रेलिया की जीत

राजेश्वरी गायकवाड़ ने 21 रन देकर 3 विकेट झटके।

Alyssa Healy. (Photo Source: Twitter)
Alyssa Healy. (Photo Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। भारत की ओर से रखे गए 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने 5 गेंदें बाकी रहते हुए मैच को अपने नाम कर लिया। सीरीज का पहला टी-20 बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं, इस मैच में भारत की मध्यम गति की तेज गेंदबाज शिखा पांडे की एक गेंद ने खूब सुर्खियां बटोरी।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई पारी के पहले ओवर की पहली गेंद पर मेजबान ओपनर एलिसा हीली को शिखा पांडे ने एक शानदार इनस्विंग गेंद डाल कर बोल्ड कर दिया जिसके बाद लोग उनकी जमकर तारीफ करते हुए नजर आए। कुछ फैंस ने इसे बॉल ऑफ द सेंचुरी करार दिया तो वहीं, कोई इसे बेस्ट इंनस्विंगर बता रहा है। वहीं, एक अन्य फैन ने तो उन्हें लेडी भुवनेश्वर बता दिया।

हरमनप्रीत और पूजा की पारियों के बदौलत टीम ने खड़ा किया सम्मानजनक स्कोर

पहले बल्लेबाजी करने आई टीम इंडिया की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही, जहां पहले ही ओवर में टीम को बड़ा झटका लगा जब स्मृति मंधाना मात्र एक रन बनाकर चलती बनी। स्मृति के आउट होते ही टीम का विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। तीन खिलाड़ियों को छोड़कर कोई भी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। हरमनप्रीत के 20 गेंदों में 28 और पूजा वस्त्रकर के 26 गेंदों में 37 रनों की पारी के बदौलत टीम 20 ओवर में 118 रन तक पहुंच सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सोफी मोलिनक्स, टायला व्लामिनक ने दो-दो विकेट झटके, वहीं एश्ले गार्डनर, जॉर्जिया वेयरहैम और निकोला कैरी को एक-एक विकट मिला।

ताहलिया मैकग्रा और बेथ मूनी की पारी से ऑस्ट्रेलिया को मिली जीत

119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पहले ही ओवर में हीली 4 रन बनाकर शिखा पांडे की शानदार गेंद पर बोल्ड हो गई। हालांकि, इसके बाद बेथ मूनी, मेग लैनिंग और ताहलिया मैकग्रा की पारियों ने टीम को आसान जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम इस मैच में कमजोर दिखा जहां एश्ले गार्डनर, एलिस पेरी और निकोला कैरी कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकने में कामयाब नहीं रहा। वहीं, अंतिम ओवरों में टीम इंडिया की गेंदबाजी दबाव में बिखरती हुई नजर आई जिसका फायदा उठाते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में मैच अपने नाम कर लिया।

मैच के दौरान आई कुछ इस प्रकार की प्रतिक्रिया: