सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए गुजरात के कप्तान नियुक्त किये गए अक्षर पटेल - क्रिकट्रैकर हिंदी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए गुजरात के कप्तान नियुक्त किये गए अक्षर पटेल

Axar Patel KXIP
Axar Patel of KXIP. (Photo Source: Twitter)

युवा भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल को घरेलु टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिए गुजरात का कप्तान नियुक्त किया गया है. इससे पहले गुरुवार को आईपीएल 2018 के लिए किंग्स XI पंजाब ने उन्हें हाशिम अमला, ग्लेंन मैक्सवेल और डेविड मिलर जैसे बड़े धुरंधरो को नज़रंदाज़ करते हुये रिटेन किया था. हालाँकि अब देखना यह रोचक होगा, कि अक्षर अपने प्रदर्शन से आईपीएल टीम मैनेजमेंट के फ़ैसले को सही ठहराते है यह नहीं.

गुजरात टीम में लेग-स्पिनर पीयूष चावला और भारत ए के प्रियांक पांचाल को भी जगह दी गई है. टीम के चयन के दौरान सबसे हैरानी वाली बात यह रही, कि चयनकर्ताओ ने रणजी ट्राफी में गुजरात के लिए दूसरी सबसे विकेट लेने वाले सिद्धार्थ देसाई को जगह नहीं दी. 27-28 जनवरी को होने वाली आईपीएल ऑक्शन से पहले ये घरेलु टूर्नामेंट युवा खिलाड़ियों के लिए आईपीएल मालिकों को लुभाने के लिए काफी अच्छा प्लेटफार्म होगा.

अक्षर नहीं खेलेगे पूरा टूर्नामेंट

गुजरात के नए नवेले कप्तान अक्षर पटेल आगमी टी20 टूर्नामेंट के सभी मैच नही खेल पाएँगे. अक्षर इस टूर्नामेंट में केवल जोनल लीग में हिस्सा लेंगे, जिसके बाद 1 फ़रवरी से दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेली जाने वाली 6 वनडे मैचों के सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका चले जाएँगे. आगामी आईपीएल के मद्देनज़र अक्षर की कप्तानी पर किंग्स XI पंजाब टीम मैनेजमेंट की काफी नज़रे होगी, क्योंकि पंजाब भी आईपीएल के 11वे सीजन के लिए एक नए कप्तान की तलाश मे हैं.

गुजरात इस टूर्नामेंट में अपने सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल के बिना ही खेलेगी, क्योंकि पार्थिव वर्तमान में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं. पार्थिव को बतौर रिद्धिमान के बैकअप के रूप में दक्षिण अफ्रीका लेजाया गया है. 

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिए गुजरात की टीम:-

अक्षर पटेल (कप्तान), प्रियांक पांचाल, रोहित दहिया, रूजुल भट्ट, ईश्वर चौधरी, पीयूष चावला, चिंतन गाजा, चिराग गाँधी, भार्घव मेराई, चिराग परमार, धुर्व रवाल, संतोष शिंदे, क्षितिज पटेल, जयवीर परमार, करण पटेल