बाबर आजम ने खुद से जुड़े सबसे यदा सर्च किए गए सवालों का दिया जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

बाबर आजम ने खुद से जुड़े सबसे यदा सर्च किए गए सवालों का दिया जवाब

जब कमाई का सवाल आया तो बाबर आजम के जवाब ने मजेदार अंदाज में इसका जवाब दिया।

Babar Azam
Babar Azam. (Photo by Arif ALI / AFP) (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने एक विशेष खेल में हिस्सा लेते हुए बड़ा बयान दिया है। वर्ल्ड क्रिकेट में पाकिस्तान के शेयरों में वृद्धि के पीछे बाबर ने अपने बारे में सबसे ज्यादा गूगल किए गए सवालों के जवाब दिए। हाल ही में जारी किए गए वीडियो में, 27 वर्षीय बाबर कई सवालों के जवाब देते हुए नजर आए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा हाल ही में जारी एक वीडियो में, आजम को स्पष्टवादी और अपने जीवन के बारे में कुछ बातें करते हुए सुना गया। पहला सवाल यह था कि बाबर आजम कहां रहते हैं? जिस पर कप्तान ने खुलासा किया, “सब जानते हैं, मैं लाहौर में रहता हूं और शहर की खासियत यह है कि आपको हर तरह के मशहूर व्यंजन मिलते हैं। इस शहर से कई क्रिकेट के दिग्गज भी हैं।”

दूसरा सवाल था कि बाबर किस बल्ले का इस्तेमाल करता है। उसने खुलासा किया कि वह ग्रे निकोल्स का उपयोग करता है। इसके अलावा, उन्होंने खुलासा किया, “बल्ले का वजन इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कहां खेल रहा हूं। अलग-अलग देशों में आप अलग-अलग वजन के बल्ले का इस्तेमाल करते हैं। मैं अपने साथ छह से आठ बल्ले रखता हूं। मैं कम रखने की कोशिश करता हूं, लेकिन वो जितने कम होते हैं, मैं भ्रमित हो जाता हूं। मैं केवल सर्वश्रेष्ठ के साथ खेलता हूं।”

शादी और आय को लेकर बाबर आजम ने क्या जवाब दिया ?

जब उनकी कमाई को लेकर सवाल आया तो बल्लेबाज ने चुटीले अंदाज में कहा, ”मैं इसका खुलासा नहीं कर सकता, लेकिन मैं कह सकता हूं कि यह आपके विचार से कम है” अगला सवाल उनकी शादी के बारे में था, एक और सवाल जिसे कप्तान चकमा देने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा, “मैं भी यह नहीं जानता। मेरे परिवार के सदस्य जानते हैं और अभी के लिए मेरा ध्यान क्रिकेट पर है।”

आखिरी सवाल उनसे पूछा गया कि बाबर आजम का आइडल कौन है। इस पर उन्होंने खुलासा किया कि वह शुरू से ही एबी डिविलियर्स को फॉलो करते रहे हैं। उन्होंने कहा, “मैंने कई बार उनकी नकल करने की कोशिश की है। वह अपने समय के सर्वश्रेष्ठ में से एक थे। उन्होंने हर जगह प्रदर्शन किया है, इसलिए मैं उनका बहुत अनुसरण करता हूं।”