शाकिब, महमूदुल्लाह के बिना जिम्बाब्वे का दौरा करेगा बांग्लादेश; डालिए घोषित टीम पर एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाकिब, महमूदुल्लाह के बिना जिम्बाब्वे का दौरा करेगा बांग्लादेश; डालिए घोषित टीम पर एक नजर

जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन T20I और तीन वनडे मैच 30 जुलाई से खेले जाएंगे।

Bangladesh Cricket Team. (Photo Source: Twitter)
Bangladesh Cricket Team. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए वनडे और T20I टीम की घोषणा कर दी है। बीसीबी (BCB) ने आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए नियमित T20I कप्तान महमूदुल्लाह रियाद को आराम दिया है, और उनकी जगह तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज नूरुल हसन को बांग्लादेश टीम में जगह दी है, और साथ ही उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए स्टार ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान शाकिब अल हसन को भी आराम दिया गया है। वह इस सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। इस बीच, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के निदेशक खालिद महमूद ने खुलासा किया कि बीसीबी (BCB) महमूदुल्लाह के नेतृत्व कर्तव्यों से खुश नहीं है, और उनका मानना है कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले T20I टीम को नई शुरुआत की जरूरत है।

BCB महमूदुल्लाह की कप्तानी से है नाखुश

आपको बता दें, 36-वर्षीय ऑलराउंडर को साल 2019 में बांग्लादेश की T20I टीम की कप्तानी सौपीं गई थी, लेकिन वे बतौर क्रिकेटर और कप्तान अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। महमुदुल्लाह ने 43 T20I मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की है, जिसमें उन्हें 16 मैचों में जीत और 26 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

बांग्लादेश टीम के निदेशक खालिद महमूद ने टीम की घोषणा के बाद क्रिकबज के हवाले से कहा: “हमने तय किया है कि नूरुल हसन जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में टीम का नेतृत्व करेंगे। ऐसा नहीं है कि सोहन टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम की कमान संभालेंगे। हमें लगता है कि हमारी टी-20 टीम को नई शुरुआत करनी चाहिए, क्योंकि वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, और हम चाहते हैं कि नए खिलाड़ी खुद को साबित करें।”

यहां देखिए जिम्बाब्वे दौरे के लिए बांग्लादेश की ODI और T20I टीम

बांग्लादेश की T20I टीम: नूरुल हसन (कप्तान और विकेटकीपर), मुनीम शहरियार, अनामुल हक, लिटन दास, अफिफ हुसैन, महेदी हसन, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, मोसादेक हुसैन, नजमुल हुसैन शान्तो, मेहदी हसन मिराज, परवेज हुसैन इमोन

बांग्लादेश की वनडे टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, नजमुल हुसैन शान्तो, मोसादेक हुसैन, तैजुल इस्लाम