पूर्व बांग्लादेशी कप्तान को नहीं हैं अपनी टीम पर भरोसा, कहा- खिलाड़ी इस WC के लिए नहीं हैं तैयार - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूर्व बांग्लादेशी कप्तान को नहीं हैं अपनी टीम पर भरोसा, कहा- खिलाड़ी इस WC के लिए नहीं हैं तैयार

टी-20 विश्व कप 2022 में बांग्लादेश ने जीत के साथ किया अपने अभियान का आगाज।

Bangladesh team. (Photo source: Twitter/T20 World Cup)
Bangladesh team. (Photo source: Twitter/T20 World Cup)

ऑस्ट्रेलिया में जारी टी-20 विश्व कप 2022 के बीच बांग्लादेश के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने कहा है कि बांग्लादेश मौजूदा ICC T20 विश्व कप 2022 के लिए अच्छी तरह से तैयार नहीं है। साथ ही उनका यह भी मानना ​​​​है कि शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम को हाल ही में न्यूजीलैंड में हुई त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने से आत्मविश्वास मिला होगा।

बता दें कि टी-20 विश्व कप 2022 में आज यानी 24 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट के बेलेरिव ओवल में सुपर 12 मुकाबले में बांग्लादेश ने नीदरलैंड के साथ मुकाबला खेला। बांग्लादेश किसी तरह नीदरलैंड को 145 रनों का लक्ष्य देने में सफल रहा है, लेकिन गेंदबाजों के दम पर बांग्लादेश ने इस मैच को 9 रनों से अपने नाम किया। लेकिन इस मैच के दौरान इस तरह का बयान जरूर टीम के आत्मविश्वास को ठेस पहुंचा सकता है।

बांग्लादेश पूरी तरह से तैयार नहीं- हबीबुल बशर

बांग्लादेश के लिए 50 टेस्ट और 111 वनडे खेलने वाले पूर्व कप्तान हबीबुल बशर ने क्रिकट्रैकर पर बैटब्रिक्स 7 प्रस्तुत रन की रणनीति’ शो पर बोलते हुए कहा कि, बांग्लादेश निश्चित रूप से पूरी तरह से तैयार नहीं है। बांग्लादेश उस तरह की तैयारी नहीं कर सका जैसा वे चाहते थे।

इसके अलावा पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि शायद शाकिब न्यूजीलैंड के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने के लिए भाग्यशाली हैं जो ऑस्ट्रेलिया की स्थितियों के समान है, पर पूरी तरह से नहीं। न्यूजीलैंड में थोड़ी तैयारी की गई है, लेकिन आदर्श रूप से बांग्लादेश को ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास करने का मौका नहीं मिल सका।

साथ ही उन्होनें कहा कि “मैं समझ सकता हूं कि शाकिब ने वास्तव में क्या कहा। हमने जो भी तैयारी की है वह न्यूजीलैंड में की और ऑस्ट्रेलिया में हम जो नहीं कर सके, उसके बारे में सोचने का कोई मतलब नहीं है। हम उस पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं और हमारे पास जो है उस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसलिए, बेहतर होता कि उन्हें अधिक अभ्यास का समय मिलता लेकिन आप इसमें मदद नहीं कर सकते।”

बता दें कि बांग्लादेश ने पिछले हफ्ते ब्रिस्बेन में एक अभ्यास मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ एक कड़वी हार झेली थी, जहां वे 161 का पीछा करते हुए 98/9 तक पहुंचने के बाद 62 रनों से मुकाबला हार गए थे। साथ ही इन-फॉर्म दक्षिण के खिलाफ उनका अगला अभ्यास खेल बिना गेंद फेंके रद्द हो गया था।