जल्द ही बांग्लादेश टीम के साथ मेंटोर की भूमिका में दिख सकते हैं मशरफे मोर्तजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

जल्द ही बांग्लादेश टीम के साथ मेंटोर की भूमिका में दिख सकते हैं मशरफे मोर्तजा

मशरफे मोर्तजा वर्तमान में नरेल 2 निर्वाचन क्षेत्र के सांसद के रूप में कार्यरत हैं।

Mashrafe Mortaza
Mashrafe Mortaza. (Photo Source: OLLY GREENWOOD/AFP via Getty Images)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि वह मशरफे मोर्तजा को मेंटोर की भूमिका में राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। कुछ रिपोर्ट की माने तो, 38 वर्षीय मोर्तजा , बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन और बांग्लादेश के एकदिवसीय कप्तान तमीम इकबाल के साथ ढाका में मुलाकात हुई।

आखिरी बार दिसंबर 2020 में क्रिकेट खेलने के बाद, मोर्तजा वर्तमान में नरेल 2 निर्वाचन क्षेत्र के सांसद के रूप में अपने कार्य कर रहे हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज ने आखिरी बार मार्च 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में बांग्लादेश के लिए खेला था, और उसी सीरीज में उन्होंने अपनी कप्तानी भी छोड़ दी थी।

क्रिकबज के एक रिपोर्ट के मुताबिक नजमुल हसन ने 11 दिसंबर को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, “बीसीबी ने मोर्तजा को अभी तक कोई औपचारिक प्रस्ताव नहीं दिया है, लेकिन अगर वो इस पद के लिए अपनी दिलचस्पी दिखाते हैं तो हम निश्चित रूप से बेहद खुशी के साथ उनका स्वागत करेंगे।”

नजमुल हसन ने बताया क्या है बांग्लादेश टीम की बड़ी दिक्कत ?

नजमुल ने इस दौरान यह भी बताया कि वह राष्ट्रीय टीम की प्रगति से अत्यधिक चिंतित नहीं हैं, क्योंकि इस वक्त उनकी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। टी-20 वर्ल्ड कप क्वालिफायर में पापुआ न्यू गिनी पर अपनी जीत के बाद से, बांग्लादेश ने लगातार 10 अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाए हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, “मुख्य समस्या यह है कि हमारे कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। अगर वो उपलब्ध भी होंगे तो कभी न कभी रिटायर हो जाएंगे। हम सब जानते हैं कि कोई भी जीवन भर क्रिकेट नहीं खेलता है। इसलिए हमें उनके विकल्प तलाशने होंगे। हमें विकल्पों को देखकर बेस्ट रिप्लेसमेंट का पता लगाना होगा।”

अंत में उन्होंने यह भी कहा कि, “उन्होंने (चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने) तीन महीने (पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के बाद) यह देखने के लिए कहा कि कौन कहां फिट बैठता है और मैं इसे अस्वीकार नहीं कर सकता। ऐसे में इस दौरान बहुत कुछ हो सकता है। मैं अब उन्हें परेशान नहीं करना चाहता।”