टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश ने घोषित की अपनी 15 सदस्यीय टीम

महमूदुल्लाह रियाद को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम की कमान सौंपी गई है।

Bangladesh Cricket Team. (Photo by Md Manik/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)
Bangladesh Cricket Team. (Photo by Md Manik/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 9 सितंबर को यूएई और ओमान में अगले महीने से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने टीम का ऐलान न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश टीम का पहली टी-20 सीरीजी जीत के अगले दिन किया। बांग्लादेश की टीम ने कीवी टीम के खिलाफ 8 सितंबर को खेले गए टी-20 मैच में 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए सीरीज को अपने नाम किया।

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप के लिए महमूदुल्लाह रियाद को बांग्लादेश टीम की कमान सौंपी गई है जो अपने देश के लिए सबसे सफल कप्तान इस फॉर्मेट में बने हुए हैं। महमूदुल्लाह की कप्तानी में टीम ने 26 में से 13 मैच अपने नाम किए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान महमूदुल्लाह ने कप्तानी के मामले में मशरफे मुर्तजा को पीछे छोड़ दिया जिनकी कप्तानी में टीम ने 28 टी-20 मैचों में 10 जीत हासिल की थी।

नुरुल हसन कर सकते हैं विकेटकीपिंग

टी-20 वर्ल्ड कप टीम चयन से पहले ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल ने अपना नाम वापस ले लिया था, जिसमें उन्होंने इसकी सबसे बड़ी वजह पिछले काफी समय से एक भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच ना खेलना बताया। इसके अलावा यदि टीम को देखा जाए तो उसमें मोहम्मद नईम शेख, लिटन दास और सौम्य सरकार पारी की शुरुआत करने के लिए 3 विकल्प के तौर पर मौजूद हैं।

वहीं विकेटकीपर की भूमिका में नुरुल हसन दिख सकते हैं, क्योंकि कुछ दिन पहले ही अनुभवी विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम ने इस जिम्मेदारी को निभाने से साफ तौर पर मना कर दिया था। वहीं बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन के रूप में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद होगा जिसके प्रदर्शन पर टीम काफी निर्भर रहने वाली है।

यहां पर देखिए टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम:

महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), मोहम्मद नईम शेख, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, नरुल हसन सोहान, मेहदी हसन, नसुम अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शमीम हुसैन।

रिजर्व खिलाड़ी – रुबेल हुसैन, अमीनुल इस्लाम।