बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच को लेकर टीम का किया ऐलान, 2 नए खिलाड़ियों को मिली जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच को लेकर टीम का किया ऐलान, 2 नए खिलाड़ियों को मिली जगह

शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन मैच में खेलने को लेकर उनकी फिटनेस के आधार पर फैसला लिया जाएगा।

Mahmudul Hasan Joy. (Photo by Jan Kruger-ICC/ICC via Getty Images)
Mahmudul Hasan Joy. (Photo by Jan Kruger-ICC/ICC via Getty Images)

पाकिस्तान टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम पर करते हुए दौरे का शानदार आगाज किया है। अब दोनों ही टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 26 नवंबर को चट्टोग्राम में होगा। इस टेस्ट सीरीज को लेकर बांग्लादेश टीम का ऐलान कर दिया गया है जिसमें 2 नए खिलाड़ी महमूदुल हसन और राइजुर रहमान को जगह दी गई है।

वहीं तीसरे टी-20 मैच के दौरान घायल होने वाले तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा लगातार चोट से जूझने वाले बांग्लादेशी ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल भी अपनी वापसी की राह देख रहे थे, लेकिन उन्हें भी पहले टेस्ट मैच की टीम में शामिल नहीं किया गया है।

बांग्लादेशी टीम में शामिल 2 नए खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें महमूदुल ने घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ समय से काफी शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें बांग्लादेश में जारी नेशनल क्रिकेट लीग में महमूदुल ने 2 शतकीय पारी खेलते हुए अपनी तरफ सभी का ध्यान खीचा जिससे चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में जगह देनी पड़ी।

जबकि राइजुर को टीम में अहमद और शोरिफुल इस्लाम की चोट को देखते हुए उन्हें टीम में जगह देने का फैसला किया गया। बांग्लादेशी टीम के लिए टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन काफी जरूरी हो गया लेकिन टी-20 सीरीज में हार के बाद उनके लिए वापसी करना काफी कठिन दिख रहा है।

महमूदुल हसन ने अपने प्रदर्शन से बनाई टीम में जगह

पहले टेस्ट मैच को लेकर टीम का ऐलान करते हुए नेशनल चयन समिति के चेयरमैन मिनाजुल अबेदीन का बयान जो क्रिकबज्ज में छपा उसके अनुसार उन्होंने कहा कि, महमूदुल के लिए यह अभी शुरुआत है लेकिन वह लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं तस्कीन और शोरिफुल इस्लाम की चोट को देखते हुए हमने राजा को टीम में जगह दी है।

यहां पर देखिए पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की पहले टेस्ट मैच को लेकर टीम

मोमीनुल हक (कप्तान), शदनाम इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन, नईम हसन, तैजुल इस्लाम, इबादत हुसैन, अबु जायद चौधरी, यासिर अली, महमूदुल हसन, राइजुर रहमान, शाकिब अल हसन (फिटनेस के आधार पर)।