बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास - क्रिकट्रैकर हिंदी

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

रुबेल हुसैन ने आखिरी बार फरवरी 2020 में बांग्लादेश के लिए टेस्ट खेला था।

Rubel Hossain
Rubel Hossain. (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। इसके साथ उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि, वह लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में खेलते रहेंगे। 32 वर्षीय रुबेल ने 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। उसके बाद से उन्होंने 27 टेस्ट में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया।

हालांकि टेस्ट क्रिकेट में वो अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। इस फॉर्मेट में उनके नाम केवल 36 विकेट है। उन्होंने लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में बांग्लादेश के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। रुबेल ने आखिरी बार फरवरी 2020 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट खेला था, जहां उन्होंने एक पारी में 113 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

उसके बाद से वह टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके और लंबे प्रारूप में उनकी इकॉनमी रेट हमेशा टीम मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय रही है। इस बीच रुबेल हुसैन ने यह भी कहा है कि, उन्होंने युवाओं को अधिक मौके प्रदान करने के लिए इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है।

रूबेल ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि, “युवाओं को मौका देने के लिए मैंने रेड-बॉल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है।”

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए रुबेल हुसैन नहीं हैं बांग्लादेश टीम का हिस्सा

कुछ हफ्ते पहले, बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने एशिया कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद T20I फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की थी। वहीं अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह को भी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी।

रुबेल टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बांग्लादेशी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें वहां एक भी मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। वह इस साल के टी-20 विश्व कप 2022 के लिए भी टीम मैनेजमेंट के प्लान्स का हिस्सा नहीं हैं। इसके बाद यह लगभग स्पष्ट हो गया है कि, रुबेल के लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में वापसी करना कठिन होगा, क्योंकि वह एक साल से अधिक समय तक इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं।