टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच के लिए विक्रम राठौर ने किया आवेदन, फिर से मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच के लिए विक्रम राठौर ने किया आवेदन, फिर से मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

साल 2019 में संजय बांगर की जगह विक्रम राठौर बने थे टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच।

Vikram Rathour
Vikram Rathour. (Photo Source: Getty Images)

भारत के मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने एक बार फिर से टीम के मुख्य बल्लेबाजी कोच के लिए अपना आवेदन दिया है। इस पद के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 3 नवंबर तक थी और उन्होंने इससे ठीक एक दिन पहले अपना आवेदन किया है। राठौर साल 2019 में संजय बांगर की जगह टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच बने थे।

अफगानिस्तान में खिलाफ मुकाबले से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान विक्रम राठौर ने कहा, “कोचिंग काल का अनुभव काफी अच्छा रहा। यहां से काफी कुछ सीखने को मिला। ऐसे प्रेरित और कुशल खिलाड़ियों की टीम के साथ काम करना बहुत अच्छा है।” उन्होंने आगे कहा कि, मैंने बल्लेबाजी कोच के पद के लिए आवेदन कर दिया है। अगर मुझे वह नौकरी मिल जाती है तो बहुत काम करना होगा।

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का कोचिंग सेटअप पूरी तरह से बदल जाएगा। मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है और उन्होंने पहले ही अपने अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाने की इच्छा जाहिर कर दी है। वहीं, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी अपना पद छोड़ देंगे। शास्त्री के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ नजर आ सकते हैं। उन्होंने पहले ही औपचारिक रूप से इस पद के लिए आवेदन कर दिया है।

गेंदबाजी और फील्डिंग कोच के लिए भी पूर्व खिलाड़ियों ने किया आवेदन

पारस म्हाम्ब्रे, जिन्होंने अपने समय के दौरान भारत ए, अंडर-19 टीमों और NCA में द्रविड़ के साथ काम किया है, उन्होंने गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए आवेदन किया है। वहीं, अभय शर्मा, जो NCA में द्रविड़ के साथ रहे हैं, उन्होंने फील्डिंग कोच के लिए अपना आवेदन दिया है।

इस बीच, BCCI के पास टीम के लिए एक नया टी-20 कप्तान नियुक्त करने का भी काम है, क्योंकि विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस पद को छोड़ देंगे। हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन यह माना जा रहा है कि उप-कप्तान रोहित शर्मा टी-20 में कप्तानी का पदभार संभाल सकते हैं।