माइकल वॉन की BBC कमेंट्री पैनल से हो गई अचानक छुट्टी - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल वॉन की BBC कमेंट्री पैनल से हो गई अचानक छुट्टी

अब एशेज सीरीज में कमेंट्री नहीं कर पाएंगे माइकल वॉन

Michael Vaughan
Michael Vaughan. (Photo by Visionhaus/Getty Images)

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन जहां होते हैं, वहां विवाद अपने आप आ जाते हैं। कभी अपने बेतुके बयान हो या फिर किसी खिलाड़ी के लिए गलत बोलना हो वॉन ये सब लगातार करते आए हैं, साथ ही कई बार इसके लिए उनकी आलोचना भी होती है। लेकिन इस बार माइकल वॉन पर एक बड़ी गाज गिरी है, जहां ये गाज उनकी कमेंट्री से जुड़ी हुई है और इसे लेकर BBC ने बड़ा फैसला लिया है।

अब एशेज सीरीज में कमेंट्री नहीं कर पाएंगे माइकल वॉन

इस वक्त इंग्लैंड क्रिकेट में बवाल मचा हुआ है, जिसका कारण है नस्लीय टिप्पणी और इस मामले में इंग्लैंड के कई बड़े क्रिकेट खिलाड़ी शामिल है। वहीं नस्लीय टिप्पणी के आरोप पूर्व खिलाड़ी अजीम रफीक ने लगाए है, जिसमें इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का भी नाम शामिल है। जिनपर अजीम रफीक ने कई आरोप लगाए थे, जिसके बाद इस पूर्व कप्तान पर बड़ा एक्शन लिया गया है।

*एशेज सीरीज के लिए BBC कमेंट्री पैनल में शामिल थे माइकल वॉन।
*नस्लीय टिप्पणी मामले में वॉन का नाम आने के बाद BBC ने उन्हें कमेंट्री पैनल से हटाया।
*साथ ही इस एक्शन को लेकर BBC ने जारी किया है बयान।
*BBC के बयान में वॉन के हटाने का कारण अजीम रफीक के आरोप हैं।

BBC के एक्शन पर आया माइकल वॉन का बयान

एक तरफ मशहूर क्रिकेट सीरीज द एशेज की शुरूआत होने जा रही है, तो दूसरी तरफ टिम पेन से लेकर वॉन तक विवादों में फंस चुके हैं और सभी का ध्यान सीरीज पर ना होकर विवाद पर चला गया है। वहीं BBC कमेंट्री पैनल से हटाए जाने पर वॉन का बयान सामने आया है, जहां इस फैसले पर पूर्व कप्तान ने निराशा जताई है। वॉन ने सोशल मीडिया पर इसे निराशाजनक बताया और कहा कि मैं साथी खिलाड़ियों को काफी मिस करूंगा, साथ ही उन्होंने क्रिकेट दिग्गजों के साथ तस्वीर भी साझा की है।

ये है वो सोशल मीडिया पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Michael vaughan (@michaelvaughan)