BBL के मौजूदा सीजन में पाकिस्तानी विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमान इस टीम से दिखेंगे कमाल दिखाते हुए - क्रिकट्रैकर हिंदी

BBL के मौजूदा सीजन में पाकिस्तानी विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमान इस टीम से दिखेंगे कमाल दिखाते हुए

फखर जमान बिग बैश लीग में हिस्सा लेने वाले 6वें खिलाड़ी हैं, इस सीजन में।

Fakhar Zaman. (Photo Source: Twitter)
Fakhar Zaman. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के विस्फोटक खिलाड़ी फखर जमान जिनका साल 2021 में बल्ले से लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, वह अब ऑस्ट्रेलिया टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में भी अपने बल्ले का दम दिखाते हुए दिखाई देंगे। 30 दिसंबर हुए इस ऐलान के बाद बिग बैश लीग के इस सीजन में खेलने वाले फखर जमान पाकिस्तान के 6वें खिलाड़ी होंगे।

इससे पहले ऐसी खबरें सामने आई थी कि वीजा के चलते फखर वहां पर खेलने नहीं जा पा रहे हैं। लेकिन सारी चीजे सुलझने के बाद अब फखर जमान ऑस्ट्रेलिया में भी अपने बल्ले का दम दिखाने के लिए तैयार हैं। इससे पहले शादाब खान, हारिस रऊफ, मोहम्मद हस्नैन, सईद फरीदून और अहम दानियाल इस सीजन में खेल रहे हैं।

फखर जमान पिछले काफी समय से पाकिस्तानी लिमिटेड ओवर्स टीम के बेहद अहम सदस्य बने हुए हैं। जिसमें उनके बेखौफ खेलने के अंदाज से पाक टीम ने कई बार एकतरफा जीत भी हासिल की है। साल 2018 में फखर पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बने थे, जिनके नाम पर वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ था।

ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेलते हुए आयेंगे नजर

बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में फखर जमान को ब्रिस्बेन हीट की टीम ने अपने साथ जोड़ा है। वहीं कुछ दिन पहले ही फखर जमान वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। वहीं अभी तक बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह थोड़ा संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं।

जिसमें अभी तक ब्रिस्बेन हीट ने 7 मुकाबलों में खेलते हुए सिर्फ 2 मैच में ही जीत हासिल कर सके हैं। जिसके चलते यह अंकतालिका में 5वें स्थान पर मौजूद हैं। हालांकि अब पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमान के शामिल होने से टीम की बल्लेबाजी में जरूर मजबूती मिलेगी जिसका लाभ उन्हें आने वाले मुकाबलों में मिल सकता है।