बिग बैश लीग 2021-22 में एकबार फिर से हारिस रऊफ मेलबर्न स्टार्स टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

बिग बैश लीग 2021-22 में एकबार फिर से हारिस रऊफ मेलबर्न स्टार्स टीम से खेलते हुए आयेंगे नजर

हारिस रऊफ इससे पहले के 2 सीजन में मेलबर्न स्टार्स के लिए 13 मैच खेल चुके हैं।

Haris Rauf. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)
Haris Rauf. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बैश लीग 2021-22 का सीजन शुरू हो चुका है, जिसमें एकबार फिर से पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ मेलबर्न स्टार्स की तरफ से खेलते हुए नजर आने वाले हैं। इससे पहले साल 2019-20 के बिग बैश लीग सीजन में हारिस ने इसी टीम की तरफ से डेब्यू करते हुए सुर्खियां बटोरने का काम किया था।

हारिस ने उस समय 10 मैचों में 20 विकेट सिर्फ 7.06 के इकॉनमी रेट के साथ हासिल किए थे। जबकि पिछले सीजन में हारिस को सिर्फ 3 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 1 विकेट हासिल किया वहीं उनका इकॉनमी रेट 11.33 का था। हारिस ने पाकिस्तानी टीम के लिए यूएई और ओमान में हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को काफी प्रभावित किया था।

हारिस रऊफ को बिग बैश लीग के इस सीजन में पहला मैच खेलने का मौका ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ होने वाला 27 दिसंबर के मैच में मिलेगा जो ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में खेला जाएगा।

मेलबर्न स्टार्स टीम के मुख्य कोच डेविड हसी ने हारिस रऊफ के एकबार फिर से टीम में शामिल होने को लेकर कहा कि, हम हारिस के एकबार फिर से टीम में आने से बेहद खुश हैं। उनके आने से हमारी टीम की गेंदबाजी को और भी अधिक मजबूती मिल सकेगी।

हारिस की अभी तक की जर्नी पर काफी खुशी

पाकिस्तानी टीम के टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमी-फाइनल में पहुंचने तक के सफर में हारिस रऊफ ने अपनी टीम के लिए काफी अहम भूमिका अदा की थी। जिसमें उन्होंने 6 मैचों में 8 विकेट हासिल किए थे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर-12 के मुकाबले के दौरान हारिस को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच का भी खिताब दिया गया था।

हालांकि सेमी-फाइनल मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने हारिस रऊफ की तारीफ करते हुए उनकी अभी तक की जर्नी को लेकर अपनी खुशी को व्यक्त किया। हारिस ने मेलबर्न स्टार्स के लिए ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी में खेलना शुरू किया था।