टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने किया स्क्वॉड का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, BCCI ने किया स्क्वॉड का ऐलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत होंगे टीम इंडिया के उपकप्तान।

india team (pic source-twitter)
Team India (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी T20I और वनडे सीरीज के लिए आज (31 अक्टूबर) टीम इंडिया का ऐलान किया। भारत को मौजूदा T20 वर्ल्ड कप 2022 के समापन के बाद 18 नवंबर से 30 नवंबर के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलना है। इस सीरीज के लिए कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल के साथ-साथ विराट कोहली को आराम दिया गया है।

इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या करेंगे। वहीं ऋषभ पंत उपकप्तानी करते हुए दिखेंगे। वनडे सीरीज में शिखर धवन टीम के कप्तान होंगे और यहां भी पंत को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। तेज गेंदबाज उमरान मलिक को एकदिवसीय और T20I दोनों में जगह मिली है। वहीं शाहबाज अहमद को भी इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है।

ऋषभ पंत के अलावा, विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन को न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो उनमें से सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, और युजवेंद्र चहल और ऋषभ पंत तीन मैचों की T20I और एकदिवसीय सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाएंगे।

बात करें कप्तानी की तो शिखर धवन ने इस साल हाल ही में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था और टीम इंडिया को उन सभी में जीत हासिल हुई थी। दूसरी ओर, हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 के दौरान अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया था। वहीं उसके बाद उन्होंने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी की थी और वहां टीम को जीत भी हासिल हुई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए भारत की टीम

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक