in , ,

बीसीसीआई ने रवि शास्त्री और राहुल द्रविड़ की सैलरी का किया खुलासा

शास्त्री ने पिछले अनिल कुंबले का भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के बाद उनका स्थान लिया था

Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)
Ravi Shastri. (Photo Source: Twitter)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोचों के बकाया वेतन को अदा कर दिया है जिसमें मुख्य टीम के कोच रवि शास्त्री और ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ शामिल है. भारतीय मुख्य टीम जिसकी कप्तानी विराट कोहली कर रहे है उसकी कोचिंग का ज़िम्मा पिछले लगभग एक साल से रवि शास्त्री संभाल रहे तो वहीँ राहुल द्रविड़ के कंधो पर भारतीय ए टीम के साथ अंडर 19 टीम को भी कोचिंग देने का ज़िम्मा है. दोनों ने ही जबसे अपने पद को संभाला है उसके बाद टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और बोर्ड भी उन्हें इसके लिए काफी अधिक वेतन दे रहा है.

शास्त्री ने पिछले अनिल कुंबले का भारतीय टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के बाद उनका स्थान लिया था. विराट कोहली और शास्त्री की जोड़ी ने मिलकर उस समय काफी अच्छे नतीजे दिए है. वहीँ याद बात की जाएँ द्रविड़ की तो उन्होंने भारत को पहले अंडर 19 विश्वकप इस साल की शुरुआत में जितवाया और अब वह इंडिया ए टीम को काफी शानदार तरीके से कोचिंग दे रहे है और इस समय वह भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर है.

आखिर क्या है सैलरी

बीसीसीआई ने दोनों ही टीमों के मुख्य कोच की सैलरी का खुलासा अपनी ऑफिशियल वेबसाईट के जरिये करते हुए बताया कि उनका बकाया वेतन अदा कर दिया गया है. रवि शास्त्री को 18 अप्रैल से लेकर 17 जुलाई तक 1.89 करोड़ रुपयें दिए गएँ है जिसका मतलब शास्त्री के एक महीने का वेतन 63 लाख रुपयें है जो उन्हें कोचों को मिलने वाले वेतन में काफी आगे रखता है.

राहुल द्रविड़ को भी इस साल मार्च के महीने में 40.5 लाख रुपयें का वेतन दिया गया है. इस बात में कोई भी संदेह नहीं है कि दोनों को काफी अधिक वेतन दिया जा रहा है. द्रविड़ के अनुबंध को जब आगे बढ़ाया गया था तो उनके वेतन में 100 प्रतिशत की वृधि की गयीं थी. इन दोनों को उनके काम के मुकाबले इतना वेतन दिया जाना सही भी है क्योंकि भारतीय टीम मौजूदा समय में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Virat Kohli and Anushka Sharma

अनुष्का शर्मा ने सड़क पर कूड़ा फेकने पर एक व्यक्ति को सिखाया स्वच्छता का पाठ

Former Australia cricketer Matthew Hayden. (Photo Source: TNPL)

मैथ्यू हेडन ने बताया कि आखिर क्यों राशिद खान नहीं दिखा सके टेस्ट मैच में कोई भी प्रभाव