in

ऑस्ट्रेलिया से महिला क्रिकेट में मिली हार के बाद बीसीसीआई का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड महिला क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर ध्यान देने लगी है

Indian Women's Cricket team
Rajeshwari Gayakwad is congratulated by team-mates after taking a wicket. (Photo by Shaun Botterill/Getty Images)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है वनडे चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड महिला क्रिकेट टीम की बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने पर ध्यान देने लगी है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बेंच स्ट्रेंथ बढ़ाने की प्रक्रिया को तेज करने जा रहा है. बोर्ड ने चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजों, स्पिनर और विकेटकीपरों का एक पूल तैयार करने को कहा है.

चयनकर्ताओं द्वारा तैयार किए गए पूल को इस महीने के आखिर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी में शुरू हो रहे शिविरों में परखा जाना है. वहीं 28 मार्च को सीओए सदस्य डायना एडुलजी, वनडे कप्तान मिताली राज, टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर, चयन समिति प्रमुख हेमलता काला और समन्वयक प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी की महिला समिति की बैठक होगी. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन पर चर्चा की जाएगी.

सीओए सदस्य एडुलजी का कहना है कि हमें अच्छे तेज गेंदबाजों और स्पिनरों की बहुत जरूरत है. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में यह साफ हो गया है. उन्होंने महिला टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हमारे स्पिनरों को आसानी से खेला मगर हमारी टीम संघर्ष करती रही. हमें आक्रामक बल्लेबाजी पर भी ध्यान देना होगा. एडुलजी का कहना था घरेलू क्रिकेट केेे फॉर्मेट में बदलाव और अंडर-16 वर्ग जोड़ने के बाद सभी चीजें साफ हो जाएंगे लेकिन अभी देश के चारों ओर से प्रतिभाओं की तलाश भी जरूरत है.

वहीं इंग्लैंड की टीम ने टी20 अभ्यास मैच में भारत ए को 6 विकेट से लगातार दूसरी बार हराया है. पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत ए टीम को 45 रन से हराया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर महज 85 रन ही बनाए थे. जबकि इंग्लैंड की टीम ने चार विकेट पर 210 रन का बनाते हुए पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी की.

Andrew Symonds of the Deccan Chargers. (Photo by Graham Crouch-IPL 2010/IPL via Getty Images)

एंड्रू सायमंड्स और ब्रायन लारा खेलेंगे भारत की इस टी-20 लीग में

Mohammed Shami

पत्नी से चल रहे विवादों को पीछे छोड़ प्रैक्टिस करते नजर आए शमी