राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने ट्वीट करके दी जानकारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने ट्वीट करके दी जानकारी

राहुल द्रविड़ पहले भी अंडर-19 और इंडिया ए के कोच रह चुके हैं।

Rahul Dravid.
Rahul Dravid. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्डकप के बीच BCCI की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है, साथ ही द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज से अपना पदभार संभालेंगे। राहुल द्रविड़ वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं।

BCCI लंबे समय से इस पद के लिए राहुल द्रविड़ के साथ बात कर रही थी, लेकिन राहुल ने पहले इस पद को स्वीकारने से इनकार किया था। हालांकि, कुछ वक्त पहले यूएई में बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के साथ हुई एक मीटिंग के बाद राहुल द्रविड़ ने हेड कोच के पद के लिए आवेदन किया और अब उन्हें टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है।

टीम इंडिया का कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, “टीम इंडिया का कोच बनना बेहद ही गर्व की बात है। रवि शास्त्री की अगुवाई में टीम इंडिया ने बेहतरीन काम किया है, जिसे मैं आगे ले जाने की कोशिश करूंगा। मैंने कई खिलाड़ियों के साथ इंडिया ए, अंडर-19 और NCA में काम किया है, ऐसे में उनके साथ काम करने में मजा आएगा। अगले दो साल में बड़े टूर्नामेंट हैं, सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ मिलकर हम लक्ष्य को पूरा करेंगे।”

द्रविड़ के हेड कोच बनने पर क्या बोले सौरव गांगुली?

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने नए हेड कोच राहुल द्रविड़ का स्वागत करते हुए कहा, “द्रविड़ का बतौर मुख्य कोच स्वागत है। राहुल खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में भी भारतीय क्रिकेट को सेवा दी है। राहुल द्रविड़ ने कई युवा खिलाड़ियों को NCA में तैयार किया जो कि आज टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि द्रविड़ अपने कार्यकाल में भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाईयों तक ले जाएंगे।”