बीसीसीआई से अपील, पुलवामा हमले के शहीदों के परिजनों को देने चाहिए 5 करोड़   - क्रिकट्रैकर हिंदी

बीसीसीआई से अपील, पुलवामा हमले के शहीदों के परिजनों को देने चाहिए 5 करोड़  

CK Khanna. (Photo Source: Twitter)
CK Khanna. (Photo Source: Twitter)

14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। गुरुवार को जब पूरा देश वेलेंटाइन डे के उल्लास और उमंग में डूबा था, जम्मू और कश्मीर का पुलवामा जिला इस आत्मघाती हमले से दहल गया।इस दिल दहला देने वाले हादसे के बाद डी स्पोर्ट ने पाकिस्तान सुपर लीग का प्रसारण करने से इंकार कर दिया। इस आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त करते हुए लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

परिवारों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना : डीएनए में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय से अपील की है कि बोर्ड को पुलवामा आतंकी हमले में शहीदों के परिजनों को कम से कम 5 करोड़ रुपए की मदद करना चाहिए।

उन्होंने प्रशासकों की समिति, पदाधिकारियों और राज्य इकाइयों को पत्र में लिखा, पुलवामा आतंकी हमले की हम निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं शहीद जवानों के परिजनों के साथ है। मैं प्रशासकों की समिति से अनुरोध करता हूं कि इन शहीदों के परिजनों को बीसीसीआई की तरफ से कम से कम 5 करोड़ रुपए की मदद की जाए। खन्ना ने कहा कि हम इस संबंध में आईपीएल फ्रेंचाइजियों से बात कर रहे हैं।

मैच से पहले श्रद्धांजलि : इसके अलावा, खन्ना ने भारत में आगामी क्रिकेट टूर्नामेंट में शहीद सैनिकों के सम्मान में दो मिनट का मौन धारण करने की बात भी कही।

उन्होंने कहा कि 24 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टी20 मैच के पहले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दो मिनट को मौन रखा जाएगा। 23 मार्च को आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी के पहले भी ऐसा किया जाएगा।

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले के बाद से ही पूरे देश में गुस्सा देखा जा रहा है। सभी चाहते हैं कि सरकार इस हमले का बदला जरूर लें।