BCCI कोषाध्यक्ष ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की खबरों को बताया महज अफवाह - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

BCCI कोषाध्यक्ष ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने की खबरों को बताया महज अफवाह

विराट कोहली ही करेंगे सभी फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व: अरुण धूमल

Rohit Sharma and Virat Kohli
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo Source: BCCI)

अब तक वनडे और टी-20 में एक भी ICC ट्रॉफी हासिल ना करने के बाद सीमित ओवरों में विराट कोहली की कप्तानी को लेकर काफी कुछ खबरें सामने आ रही हैं। 13 सितंबर की सुबह एक बड़ी रिपोर्ट में ये बात सामने आई कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी-20 में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ सकते हैं। इसके पीछे बड़ी वजह ये भी बताई जा रही थी कि विराट कोहली लिमिटेड ओवरों की कप्तानी छोड़कर अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं।

BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताई पूरी सच्चाई

BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली के कप्तानी छोड़ने की सभी रिपोर्ट्स को गलत बताया है। उन्होंने इन्हें अफवाह बताते हुए कहा कि विराट कोहली ही फिलहाल तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान बने रहेंगे। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से ये खबर सामने आ रही थी कि विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे और उनकी जगह लिमिटेड ओवरों के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जाएगा।

अरुण धूमल ने इन सभी खबरों का खंडन करते हुए इसे महज एक अफवाह बताया है। इंडिया टीवी न्यूज की वेबसाइट की खबरों के मुताबिक, IANS से बातचीत के दौरान अरुण धूमल ने कहा कि “ये सब बकवास है। ऐसी कोई चीज नहीं हुई है। ये सब मीडिया खुद अपना अनुमान लगा रहा है। कप्तानी के मुद्दे पर बीसीसीआई ने किसी से कोई बात नहीं की है। विराट कोहली तीनों प्रारूपों में टीम के कप्तान बने रहेंगे।”

विराट कोहली का वनडे और टी-20 में कप्तानी रिकॉर्ड

विराट कोहली ने अब तक 95 वनडे मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया है जिसमें उन्होंने 65 मुकाबले जीते हैं और 27 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, टी-20 मुकाबलों की बात की जाए तो बतौर कप्तान विराट ने 45 मैच खेले हैं जिसमें 27 मैचों में उन्हें जीत मिली है जबकि 14 में हार का मुंह देखना पड़ा है।