उम्मीद है की BCCI जल्द ही महिला IPL शुरू करेगा: हरमनप्रीत कौर - क्रिकट्रैकर हिंदी

उम्मीद है की BCCI जल्द ही महिला IPL शुरू करेगा: हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत हाल ही में महिला बिग बैश लीग में खेलती हुई नजर आई थी।

Harmanpreet Kaur. (Photo by Mark Brake/Getty Images)
Harmanpreet Kaur. (Photo by Mark Brake/Getty Images)

भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को उम्मीद है कि BCCI जल्द ही महिलाओं के लिए IPL जैसा टूर्नामेंट आयोजित करेगा। स्टार ऑलराउंडर वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में महिला बिग बैश लीग (WBBL-07) में मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलती हुई नजर आई थी।

हरमनप्रीत कौर टूर्नामेंट में अपने टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस लीग 11 मैचों में 399 रन बनाए और 15 विकेट भी चटकाए। उन्होंने इस लीग के दौरान अपने कौशल का बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस शानदार प्रदर्शन की वजह से, हरमनप्रीत कौर को WBBL प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड मिला।

महिला IPL को लेकर हरमनप्रीत कौर ने क्या कहा ?

खिताब जीतने के बाद, हरमनप्रीत ने कहा कि उन्हें अब उम्मीद है कि BCCI जल्द ही महिलाओं के लिए IPL शुरू करने की संभावना पर विचार करेगा। उनका मानना है कि ऐसा मंच देश के युवा और उभरते क्रिकेटरों के लिए अत्यधिक फायदेमंद हो सकता है क्योंकि उन्हें टूर्नामेंट के दौरान विदेशी खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिलता है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो के रिपोर्ट में कौर ने कहा कि, “मुझे लगता है कि हम इसे लंबे समय से देख रहे हैं और मुझे उम्मीद है, जल्द ही यह महिला IPL भी शुरू हो जाएगा और हम वहां विदेशी खिलाड़ियों को भी आमंत्रित करेंगे ताकि वो भी हमारे घरेलू खिलाड़ियों के साथ अपना अनुभव साझा कर सकें। मुझे लगता है कि यह ऐसी चीज है जिसका हम वास्तव में इंतजार कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “प्रदर्शन एक ऐसी चीज है जो हमारे हाथ में है और यही हम कर रहे हैं और बाकी चीजें पूरी तरह से BCCI और क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर हैं। हम उस पर कुछ अतिरिक्त नहीं कर सकते हैं लेकिन हम केवल अनुरोध कर सकते हैं और पिछले कई वर्षों से हम यही कहते आ रहे हैं। वे हमसे बेहतर जानते हैं। वे जानते हैं कि इसे कब करना है और कैसे शुरू करना है।”