क्रिस वोक्स की जगह पर दिल्ली कैपिटल्स ने बेन ड्वारशुइस को अपनी टीम के साथ जोड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्रिस वोक्स की जगह पर दिल्ली कैपिटल्स ने बेन ड्वारशुइस को अपनी टीम के साथ जोड़ा

यूएई में IPL 2021 का फेज-2 के मैच 19 सितंबर से शुरू होंगे।

Ben Dwarshuis is set to replace Chris Woakes for the 2021 IPL’s UAE leg. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)
Ben Dwarshuis is set to replace Chris Woakes for the 2021 IPL’s UAE leg. (Photo by Robert Cianflone/Getty Images)

इंग्लैंड टीम के आलराउंडर खिलाड़ी क्रिस वोक्स ने मैनटेस्टर टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद IPL 2021 के फेज-2 के होने वाले मैचों से अपना नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में से एक थे। दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए यह एक बड़ा झटका जरूर माना जा रहा था, लेकिन अब टीम ने उनकी जगह पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। IPL 2021 के फेज-2 के मैच 19 सितंबर से यूएई और ओमान में खेले जायेंगे।

क्रिस वोक्स ने IPL 2021 के पहले हाफ में 3 मैच खेले थे, जिसमें वह 5 विकेट लेने में कामयाब रहे थे। वहीं बेन ड्वारशुइस को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक भी मैच खेलने का अनुभव हासिल नहीं है। हालांकि ड्वारशुइस ने 82 टी-20 मैच अपने करियर में जरूर खेले हैं जिसमें वह 100 विकेट हासिल कर चुके हैं।

इसके अलावा बेन ड्वारशुइस ने बिग बैश लीग के 2020-21 के सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। बेन ड्वारशुइस ने 16.79 के औसत से 24 विकेट अपने नाम किए और सिडनी सिक्सर्स को उस सीजन चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

वहीं कुछ समय पहले वह टी-20 ब्लास्ट में भी खेलते हुए नजर आए थे, जिसमें उन्होंंने 27.93 के औसत से वार्किशायर के लिए 15 विकेट अपने नाम किए। वहीं वोक्स के नाम वापस लेने के साथ अब वह भी बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जॉस बटलर के साथ उस लिस्ट में शामिल हों गए हैं, जो सीजन के बाकी बचे मैचों में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे।

इससे पहले पंजाब किंग्स का हिस्सा थे

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस इससे पहले IPL में पंजाब किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उस समय उनको डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। ड्वारशुइस निचलेक्रम में एक बल्लेबाज के तौर पर भी अहम भूमिका अदा कर सकते हैं, जिससे दिल्ली कैपिटल्स के लिए वह आलराउंडर की कमी को भी पूरा करते दिखाई देंगे।

IPL 2021 के बाकी बचे मैचों की शुरुआत 19 सितंबर से चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच के साथ होगी वहीं अब लगभग सभी टीमों के खिलाड़ियों के अंतिम नाम तय हो चुके हैं।