मानसिक स्वास्थ्य के चलते टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं बेन स्टोक्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

मानसिक स्वास्थ्य के चलते टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं बेन स्टोक्स

मानसिक स्वास्थ्य के चलते बेन स्टोक्स इस समय अनिश्चितकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक पर हैं।

Ben Stokes. (Photo Source: Twitter)
Ben Stokes. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड टीम के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से ठीक पहले मानसिक स्वास्थ्य के चलते अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया था। अब स्टोक्स को लेकर ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि वह यूएई में होने वाले ICC टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर रह सकते हैं।

इससे पहले ऐसी खबरें सामने आ रही थी कि बेन स्टोक्स यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के बाकी बचे मैचों में राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से खेलते दिख सकते हैं, लेकिन उन्होंने इससे भी अपना नाम वापस ले लिया। वहीं, स्टोक्स इस दौरान अपनी इंडेक्स फिंगर में लगी चोट से भी पूरी तरह उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, बेन स्टोक्स इस वक्त क्रिकेट के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं और यही वजह है कि वो टी-20 वर्ल्ड कप से भी अपना नाम वापस ले सकते हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को इस मेगा इवेंट के लिए अगले हफ्ते टीम का चयन करना है, लेकिन स्टोक्स को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

एशले जाइल्स ने स्टोक्स को दिया पूरा समर्थन

बेन स्टोक्स ने जिस समय क्रिकेट से अचानक ब्रेक लेने का ऐलान किया था, उस समय इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मैनेजिंग निदेशक एशले जाइल्स ने स्टोक्स के फैसले का स्वागत करते हुए उनको पूरा समर्थन देने की बात कही थी।

जाइल्स ने अपने बयान में कहा था कि, हमारी पहली प्राथमिकता मानसिक स्वास्थ्य को लेकर लगातार ध्यान देने की है। इस माहौल में हमारे खिलाड़ियों के लिए खुद को मानसिक दबाव से दूर रखना आसान काम नहीं है और महामारी की वजह से यह हालात और भी अधिक कठिन हो गए हैं।

वहीं, आईसीसी ने 10 सितंबर तक टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों का ऐलान करने की आखिरी तारीख दी है। इस तारीख तक सभी देशों को अपनी-अपनी टीम का ऐलान करना है। इंग्लैंड की टीम रिजर्व खिलाड़ियों में बेन स्टोक्स को रखने का फैसला कर सकती है, जिसमें सभी टीमों को 3 खिलाड़ी शामिल करने की अनुमति है और इसमें वह 10 अक्टूबर तक बदलाव कर सकती है।